रायपुर. आय़कर विभाग की टीम द्वारा रायपुर के शैलेन्द्र नगर स्थित एक मकान में छापेमार कार्रवाई में हवाला कारोबार से डेढ़ करोड़ नगदी और नोट गिनने की मशीन बरामद किया है. इसके इलावा पैसे लेकर पहुंचे तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. आयकर अधिकारियों की टीम अभी भी तीनों लोगों से पूछताछ कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक यह मकान नंबर A7 सर्वांनंद गेही की है. और हवाला कारोबार सूने मकान में संचालित हो रहा था. जिस पर विभाग की टीम काफी समय से नजर रखी हुई थी. यह छापेमार कार्रवाई शनिवार सुबह से चल रहा था. विभाग की टीम ने काले कलर की स्कॉर्पियों और एक बाइक से ये पैसे जब्त किए है. कार से एक करोड़ और बाइक से डेढ़ करोड़ रुपए जब्त किया गया है. अब आयकर की टीम यह पता करने में जुटी है कि यह पैसे किसके हैं.

वहीं आयकर की टीम ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है वो कुरियर का काम करते थे. उनसे भी पूछताछ की जा रही है. यह छापेमार कार्रवाई की भनक पड़ोसियों को भी नहीं लगी. जिस मकान में छापा मारा गया है वहां रोजाना 5-10 करोड़ रुपए का हवाला करोबार किया जाता था. इसी लिए नोट गिनने के लिए मशीन रखना पड़ा. विभाग आने वाले दिनों में औऱ कई जगहों पर छापा मार सकती है.