महासमुंद। देश में इन दिनों आईपीएल का जोश लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. आईपीएल सीजन आते ही प्रदेश भर में सट्टा खिलाने का दौर भी लगातार जारी है. राजधानी रायपुर के बाद अब महासमुंद में भी हाईटेक सट्टा का भांडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने सट्टा खिलाने के आरोप में 1 वकील सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से पौने दो लाख रुपये नगदी सहित 30 लाख रुपये की सट्टा पट्टी भी जब्त की है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से बरामद मोबाइल में जिले के कई सफेद पोश लोगों की बातचीत के कॉल रिकार्डिंग और वाट्सअप चैटिंग मौजूद है.

पुलिस ने यह पूरी कार्रवाई मुखबीर की सूचना के आधार पर की है. पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग हाईटेक तरीके से राजस्थान राॅयल एवं कोलकत्ता नाईट राईडर के आईपीएल मैच में सट्टा लगवा रहै हैं. मुखबीर की सूचना के आधार पर पुलिस ने सुभाषनगर एवं इमलीभाठा इलाके में दबिश दी. जहां पुलिस ने दीपक ठाकुर और थानसिंह ठाकुर नाम के दो युवकों युवकों को गिरफ्तार किया. आरोपी मोबाइल में मौजूद स्पेशल सट्टा एप्प से भाव जानकर मैच में पैसे लगवा रहे थे. मौके से पुलिस ने 1 लाख 75 हजार रुपये नगद, एलसीडी टीवी, टाटा स्काई सेटटॉप बॉक्स, 5 मोबाइल और एक डायरी जब्त की है.

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का धौंस

पुलिस के मुताबिक जिस दौरान पुलिस ने दबिश दी वहां मौजूद आरोपियों में से एक ने खुद को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का रिपोर्टर बताते हुए पुलिस को डराने और धमकाने की कोशिश भी की. पुलिस के मुताबिक इसके साथ ही सुभाष नगर इलाके के एक घर में दबिश देकर एक वकील सुरेश नसीने को भी गिरफ्तार किया है. नसीने के पास से पुलिस ने 2 मोबाइल बरामद किया है, जिसमें आईपीएल मैच में सट्टा का भाव बताने वाले एप्पस डाउनलोड थे. जिसकी सहायता से आईपीएल मैच में सट्टा लगवाया जा रहा था. पुलिस ने नसीने के पास से 1000 रुपये भी जब्त किया है. वहीं साइबर सेल एवं कोतवाली की टीम ने जब आरोपियों के मोबाईल की जांच की तब वाट्सअप चैटिंग व काॅल रिकार्डिंग में शहर के कई ऐसे नामचीन लोग जो क्रिकेट मैच के सट्टे के गोरख धंधे में संलिप्त है.