रायपुर। राजधानी रायपुर के शंकर नगर में बच्चों के लिए एक अनोखी पहल की गई है. जिन बच्चों के पेरेंट्स वर्किंग हैं और घर में बच्चों को अकेले केयर टेकर के साथ नहीं छोड़ना चाहते, उन पेरेंट्स के लिए हम्प्टी जम्प्टी प्लेग्राउंड बच्चों को छोड़ने के लिए उपयुक्त जगह है. इसकी खासियत यह है कि पूरा प्लेग्राउंड का कैंपस कैमरे की निगरानी में है.

हम्प्टी जम्प्टी प्लेग्राउंड बच्चों के लिए एक सुरक्षित और मनोरंजन से भरपूर जगह है. इसके साथ ही बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास के लिए हर तरह के गेम्स भी यहां उपलब्ध है. बच्चों को हेल्दी और फीट रखने के लिए आउटडोर गेम्स की व्यवस्था भी की है. साथ ही इनडोर गेम्स भी यहां बच्चों को खिलाए जाते हैं. इसके अलावा बच्चों की बर्थ डे पार्टी के लिए इससे बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती. बर्थडे के लिए यहां अलग-अलग थीम की व्यवस्था की जाती है.

हम्प्टी जम्प्टी प्लेग्राउंड आकर बच्चा खुद को अकेला महसूस नहीं करता. यहां मूवी रूम, एक्टीविटी रूम के साथ-साथ 20 इनडोर गेम्स खिला कर बच्चों को बिजी रखा जाता है. हर बच्चा अपनी पसंद के गेम्स खेल सकता है जिससे बच्चे भी यहां खुश और हंसते मुस्कुराते रहते हैं. प्लेग्राउंड में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं बच्चे केयर टेकर्स और सुरक्षा गार्डस की निगरानी में पूरी तरह महफूज रहते हैं. यह प्लेग्राउंड सुबह 11 से रात 8 बजे तक खुला रहता है. अगर आप भी वर्किंग माता पिता है तो बच्चों को पड़ोसियों और केयर टेकर के भरोसे छोड़ने की जरूरत नहीं क्योंकि बच्चों के लिए हम्प्टी जम्प्टी से बेहतर जगह कोई हो नहीं सकती.