रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष व लोकसभा सांसद सुनील सोनी ने लॉकडाउन में आमजनों के आने-जाने की व्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य शासन जो फार्म उपलब्ध कर रही है, वह कोरी व्यवस्था है. इसका लाभ आमजनों को नहीं मिल पा रहा है. न लोगों को जाने की परमिशन मिल रही है और न ही आने की. सरकार की इस अव्यवस्था के चलते आमजनों में बेहद नाराजगी है.

सांसद सोनी ने कहा कि अन्य राज्य चाहे वह गुजरात हों या महाराष्ट्र, निर्धारित प्रारूप में फार्म जमा करने पर 2 घंटे में ही परमिशन मिल जाता है, लेकिन छत्तीसगढ़ में सरकार ने जो फार्म उपलब्ध कराया है, उसमें कब परमिशन मिलेगी इसका कोई उल्लेख ही नहीं है, और यदि 2-4 दिनों में परमिशन मिल भी जाये तो उसके संबंध में कोई जानकारी तक नहीं दी जा रही है. इससे बार्डर पर फंसे सैकड़ों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. फंसे लोगों के पास न ही रहने की व्यवस्था और न ही खाने पीने का पर्याप्त इंतजाम.

सांसद ने कहा कि आवागमन के लिए परमिशन की यह लापरवाही केवल और केवल छत्तीसगढ़ राज्य में है, जो राज्य सरकार की उदासीनता का परिचायक है. सरकार की यह व्यवस्था अत्यंत निराशाजनक और निंदनीय है. राज्य सरकार आखिर आमजनों के लिए यह व्यवस्था क्यों नहीं कर पा रही है. सैकड़ों आवेदनों का निराकरण आखिर कब और कैसे होगा. इन आवेदनों का निराकरण किन मापदंडों के आधार पर किया जा रहा है, समझ से परे है.