कमल वर्मा, ग्वालियर। बच्चों को संगीन अपराधों का आरोपी बताकर उनके माता-पिता को ठगने का धंधा तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर से सामने आया जहां एक वकील को जालसाजों ने इंदौर पुलिस बनकर ठग लिया। उन्होंने पीड़ित को कॉल कर कहा कि उनके बेटे को बलात्कार का आरोपी बनाया गया है। उसे बचाने के लिए रुपयों का इंतजाम कर लो। वह उसकी बात पर भरोसा करके फंस गए और उन्होंने ठग के खाते में एक लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। एक के बाद एक वे ठगों के खाते में पैसे भेजते रहे और उन्होंने कुल साढ़े सात लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। जब उन्हें समझ में आया की वह ठगी के शिकार हो रहे हैं, तब उन्होंने पुलिस की साइबर सेल को शिकायत की। जिसके बाद साइबर क्राइम पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

‘अपने बाप का नाम लिखने में क्या तकलीफ…?’ ‘नेम प्लेट’ विवाद पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- सत्य सामने आना चाहिए, बागेश्वर धाम से अयोध्या तक करेंगे पैदल यात्रा

दरअसल शहर थाटीपुर में रहने वाले वीडी जैन का बेटा इंदौर में पढ़ाई कर रहा है। उनके पास अचानक फोन आया। जिसमें बात कर रहे युवक ने खुद को विजय नगर थाने का टीआई बताते हुए कहा कि उनका बेटा बलात्कार के मामले में फंस गया है। पीड़िता भी उसका नाम ले रही है। अब उसका भविष्य चौपट हो जाएगा। अगर आप उसे बचाना चाहते हो तो तत्काल एक लाख रुपए अकाउंट में ट्रांसफर कर दो। वीडी जैन उसकी बात सुनकर घबरा गए, और अपने बेटे को बचाने की हड़बड़ी में उन्होंने बताए हुए अकाउंट में एक लाख रुपए भेज दिए। 

वीडी जैन के मोबाइल पर बदमाशों ने दोबारा कॉल किया। फोन पर खुद को टीआई बताने वाले शख्स ने कहा कि मामला बिगड़ गया है। पीड़िता और उसके परिजन एसपी के पास पहुंच गए हैं। अब एसपी साहब ही मामला संभाल सकते हैं। उनको सेट करना पड़ेगा। थोड़ी देर बाद अन्य नंबर से फिर उन्हें फोन  आया। जिसमें शातिर ने खुद को इंदौर एसपी बताकर कहा कि मामला सैटल करना है तो 5 लाख रुपया भेज दो। 

मोहन कैबिनेट में बड़ा बदलाव, रामनिवास रावत बने वन मंत्री, नागर सिंह चौहान का घटा कद

मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने बताए गए अकाउंट पर 5 लाख रुपए भेज दिए। इसके बाद जालसाज समझ गए कि बेटे को बचाने के लिए वकील और रकम भेज सकते हैं। इसलिए उन्होंने फिर से कॉल कर डेढ़ लाख रुपए और मांगे। पीड़ित उनकी बातों में फिर फंस गए और उन्होंने फिर से रकम भेज दी। लेकिन जब चौथी बार कॉल कर उनसे साढ़े तीन लाख रुपए और मांगे गए तब उन्हें शक हुआ। 

CM मोहन का जुदा अंदाज: भुट्टा खाने मुख्यमंत्री ने रुकवाया काफिला, सड़क किनारे ठेले पर भुट्टे वाली महिला का जाना हाल

वकील वीडी जैन ने बेटे के नंबर पर कॉल किया तो मालूम चला कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। उन्हें ठग लिया गया है। यह सुनते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने तत्काल चिश्ती उन्होंने साइबर क्राइम ब्रांच पहुंचकर अज्ञात ठगों के खिलाफ शिकायत की। क्राइम ब्रांच ग्वालियर ASP सियाज के एम ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जालसाजों की तलाश शुरू कर दी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m