हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में 6 लाख की चोरी करने वाले आरोपी की तलाश जारी है। फरार शख्स को भूतपूर्व सैनिक बताया जा रहा था जिस पर राष्ट्रीय सैनिक संस्था आक्रोशित हो गई है। उनका कहना है कि बैंक लुटेरा सिर्फ बर्खास्त सिपाही था। इस मामले में गलत जानकारी दी जा रही है। जिससे वे काफी आहत हुए हैं। 

राष्ट्रीय सैनिक संस्था ने पुलिस आयुक्त इंदौर से आग्रह किया है कि हाल ही में शहर में हुई डकैती के मामले में एक बर्खास्त सिपाही को भूतपूर्व सैनिक के रूप में प्रस्तुत करने वाली खबरों का खंडन किया जाए। संस्था के जनरल सेक्रेटरी अश्विनी कश्यप ने 19 जुलाई 2024 को पुलिस आयुक्त को एक पत्र भेजा, जिसमें बताया गया कि डकैती के आरोपी का भारतीय सेना से केवल बर्खास्त सिपाही संबंध था, भूतपूर्व सैनिक नहीं। 

उन्होंने कहा कि इस मामले में मीडिया में गलत जानकारी फैलाने से भूतपूर्व सैनिकों के समुदाय में गहरा रोष उत्पन्न हुआ है। कश्यप ने पुलिस आयुक्त से अनुरोध किया है कि इस बात को स्पष्ट किया जाए कि आरोपी बर्खास्त सिपाही था, और भूतपूर्व सैनिकों की गरिमा को बनाए रखने के लिए भविष्य में सावधानी बरती जाए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m