सतीश चाण्डक, सुकमा-  उसके सिर पर खून सवार था, कुल्हाड़ी से अपराधी ने दो लोगो की हत्या कर दी थी और चार लोगों को घायल। सूचना मिली थी कि एक सिरफरा हाथ में कुल्हाड़ी लिए पांच साल की मासूम और एक बुजुर्ग का कत्ल कर दिया। तत्काल बिना फोर्स के एएसआई गोरधन निर्मलकर मौके पर पहुंचे और अपराधी फरार होता उससे पहले उसे दबोच लिया। इस दौरान अपराधी ने कुल्हाडी से वार भी किया जिससे सिर व पेट पर गंभीर चैटे आई बावजूद अपराधी को नहीं छोड़ा।

शनिवार दोपहर करीब 2 बजे सूचना मिली कि जिला मुख्यालय के पुसामीपारा में एक सिरफिरा गंगा जो कुल्हाड़ी से देवा के घर में उसकी पत्नि और बच्ची को मार रहा है। सूचना मिलते ही कोतवाली में पदस्थ एएसआई गोरधन निर्मलकर मौके पर पहुंचे।

उस वक्त अपराधी गंगा अपराध कर भागने के फिराक में था। बिना कुछ सोचे एएसआई निर्मलकर ने दबोच ने की कोशिश की। आरोपी गंगा ने खून से लथपथ कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। उस दौरान एएसआई के सिर और पेट में चैट आई लेकिन उसे छोड़ा नहीं। तभी पीछे से थाने से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। और अपराधी को पकड़ लिया। घायल अवस्था में एएसआई निर्मलकर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रविवार देर शाम को बचेली से परिजन पहुंचे और बेहतर इलाज के लिए अपने साथ ले गऐ। लल्लूराम डाट काम से बात करते हुए एएसआई निर्मलकर ने बताया कि उन्होंने अपनी ड्यूटी निभाई। अगर समय से नही पहुंचता तो हो सकता था कि अपराधी और किसी को नुकशान पहुंचा सकता था। इसलिए बिना कुछ सोचे बस अपराधी को पकड़ा ही मेरा मकसद था।

ज्ञात हो कि जिस पुलिस पर हमेशा आरोप लगते है कि वारदात के बाद पुलिस पहुंचती है। लेकिन एएसआई निर्मलकर ने तत्काल पहुंच कर आरोपी को पकडा है वाकई बहादुरी का काम किया। ऐसे जाबाजों का सम्मान होना चाहिए।