स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के मेंस टीम के बीच बीते रविवार को विशाखापट्टनम में टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया, जहां भारतीय टीम को मैच के आखिरी गेंद में हार का सामना करना पड़ा. लेकिन आज मुंबई में भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले गए वनडे मैच में भारतीय महिला टीम ने कमाल का खेल दिखाया, और इंग्लैंड की महिला टीम को 7 विकेट से बड़ी और करारी शिकस्त दी.

मैच में इंग्लैंड की महिला टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की महिला टीम 43.3 ओवर में 161 रन बनाकर ढेर हो गई, भारतीय महिला टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, टीम की सबसे सीनियर और मीडियम पेसर झूलन गोस्वामी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, शिखा पांडे को भी 4 विकेट मिले, पूनम यादव ने 2 विकेट लिया.

162 रन के आसान से टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 41.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया, और 7 विकेट से मैच में जीत हासिल कर ली। भारतीय महिला बल्लेबाजों में स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 63 रन की पारी खेली, कप्तान मिताली राज 47 रन बनाकर नाबाद रहीं. मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए झूलन गोस्वामी को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.

इतना ही नहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 3 वनडे मैच की इस सीरीज में लगातार 2 मैच भी जीत लिए, और सीरीज में अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है, सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 फरवरी को खेला जाएगा.