रायपुर। जन सेवा से बड़ी न कोई सेवा है और न ही कोई पुण्य. राजधानी के ऐसे ही एक स्वयं सेवी संस्था महावीर इंटर कांटिनेंटल सर्विस आर्गनाइजेशन ने समाजसेवा का बीड़ा उठाया है और गरीब लोगों का मुफ्त इलाज करा रही है. संस्था द्वारा उन लोगों को निशुल्क जांच व इलाज किया जाता है जिन्हें ठीक से सुनाई नहीं देता या फिर जिनकी आंखों की रोशनी कम है.

संस्था द्वारा रविवार को राजधानी में एक शिविर लगाकर बच्चों के कान की जांच की. संस्था के लोकश कांवड़िया ने बताया कि शिविर में 50 ऐसे बच्चों को सुनने की निशुल्क मशीन बांटी गई जिन्हें बेहद कम सुनाई देता था. इस पूरे कार्यक्रम में लल्लूराम डॉट कॉम की भी पूरी सहभागिता रही है.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा आज मुंगेली जिले में आईकेयर वैन भेजकर 600 से ज्यादा लोगों के कानों की जांच की और 350 से ज्यादा लोगों को निशुल्क चश्मे का वितरण किया. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष छगन मूंदड़ा, सुरेन्द्र पाटनी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

अगर आप भी ऐसे किसी जरुरतमंद को जानते हैं तो महावीर इंटर कांटिनेंटल सर्विस आर्गनाइजेशन के शंकर नगर स्थित कार्यालय से संपर्क कर उन्हें मदद मुहैया कराने में सहभागी बन सकते हैं.