नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को जिस वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. वह ट्रेन शनिवार को वाराणसी से दिल्ली आते वक्त ब्रेक डाउन हो गई. जो जानकारी निकल कर आ रही है उसके मुताबिक दिल्ली से 200 किलोमीटर पहले ब्रेक डाउन हुआ. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक ट्रैक पर पशुओं के आने की वजह से बाधा आई. पटरी से हटाने के बाद सुबह 8ः30 बजे ट्रेन का संचालन दुबारा हो सका. ट्रेन के ब्रेकडाउन की वजह से मीडिया कर्मियों को विक्रमशिला एक्सप्रेस से दिल्ली लाया गया.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. इससे पहले इसका नाम ट्रेन 18 रखा गया था. यह एक्सप्रेस 17 फरवरी से आम यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी. सुबह 6 बजे यह दिल्ली से रवाना होगी और दोपहर दो बजे वाराणसी पहुंचेगी. यह ट्रेन सप्ताह में 5 दिन चलेगी, सोमवार और बृहस्पतिवार को छोड़कर.

दिल्ली से वाराणसी जाने के लिए वातानुकूलित कुर्सीयान के टिकट का किराया 1760 रुपये है और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3310 रुपये है. जबकि, वापसी में वातानुकूलित कुर्सीयान के टिकट का किराया 1700 रुपये और एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 3260 रुपये है. इसमें खाना-पीना का शुल्क भी शामिल है.