कोरबा। देश में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. इस दौरान लगातार मतदाताओं की नाराजगी और चुनाव बहिष्कार की भी खबरें सामने आते रही है. एक बार फिर सरकारी उपेक्षा की वजह से मतदाताओं ने मतदान के बहिष्कार की घोषणा कर दी है.

मामला कोरबा जिले के कटघोरा विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम जवाली के आश्रित ग्राम दुली कछार का है. यहां के ग्रामीणों ने अपने गांव में सड़क निर्माण को लेकर चुनाव बहिष्कार का निर्णय ले लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि लोकसभा चुनाव में यदि प्रशासन या कोई जनप्रतिनिधि इस गाँव की समस्या पर ध्यान नहीं देता है तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे. उन्होंने गांव में एक नारा भी दिया है, ‘रोड नहीं तो   वोट नहीं’.

ग्रामीणों का कहना है कि चाकाबुड़ा से दुलीकछार को जोड़ने वाली सड़क वर्षो से खराब है, बारिश में यहां की स्थिति बद से बदत्तर हो जाती है.  जिसकी वजह से यहां के बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं. बारिश में यदि कोई बीमार हो जाता है तो अस्पताल ले जाने में काफी परेशानी होती है और डॉक्टर भी यहां आने में कतराते हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि यहां जनप्रतिनिधि तो आते हैं वोट मांगते है और चले जाते हैं उसके बाद कोई नहीं आता है. इनका कहना है कि यदि इस सड़क पर ध्यान नहीं दिया जाता है तो लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आगामी पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने की ठान ली है.

अभी लोकसभा चुनाव होना है कुछ घंटे ही मतदान को बचे हैं ऐसे में ग्रामीणों द्वारा यह निर्णय लेना लोकसभा प्रत्याशियों को मुश्किलों में डाल सकता है.