रायपुर। पूर्व आईएएस ओपी चौधरी के भाजपा प्रवेश के बाद अब बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी एक के बाद एक सक्रिय राजनीति में आने की तैयारी कर रहे हैं. पूर्व नौकरशाह और सूचना आयुक्त रहे सरजियस मिंज कांग्रेस प्रवेश कर रहे हैं.

सरजियस मिंज कुछ ही देर में राजीव भवन में बड़े नेताओं के सामने कांग्रेस का हाथ थामने वाले हैं. वहीं चर्चा यह भी है कि मिंज कुनकुरी सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं.

जशपुर नगर के किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले सरजियस मिंज मार्च 2016 में मुख्य सूचना आयुक्त के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. मिंज 1978 बैच के अधिकारी हैं. राज्य गठन के समय वे रायपुर संभाग के आयुक्त बनाये गये थे. वहीं सरजियस मिंज राजनांदगांव कलेक्टर एवं वर्ष 2011 तक राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर रह चुके हैं. उसके पूर्व वे ग्वालियर संभाग के आयुक्त भी रह चुके हैं.

इससे पहले पूर्व आईएएस आरपीएस त्यागी ने रविवार को कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के सामने कांग्रेस प्रवेश किया था. वहीं सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में अभी कई और आईएएस भाजपा-कांग्रेस में प्रवेश कर आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी ताल ठोक सकते हैं.