रायपुर। जिन भावी अफसरों के ऊपर गलत कार्यों पर कार्रवाई करने का जिम्मा है वे ही अफसर चीटिंग करते पकड़े गए. चंद्रखुरी पुलिस एकेडमी में 4 ट्रेनी डीएसपी द्वारा परीक्षा में नकल किए जाने का मामला सामने आया है. परीक्षा लेने पहुंचे एक्जामिनर द्वारा 3 महिला डीएसपी और 1 पुरुष डीएसपी को नकल करते पकड़ा. मामला सामने आने के बाद पूरे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक मामला सप्ताह भर पहले का है. 2016 बैच के ट्रेनी डीएसपी की परीक्षाएं चल रही थी. परीक्षा में एक महिला और एक पुरूष एक्जामिनर की ड्यूटी लगाई गई थी. परीक्षा के दौरान ट्रेनी डीएसपी आशा कुमारी सेन, कल्पना अग्रवाल और योगिता साहू को महिला एक्जामिनर ने इनमें से दो परीक्षार्थियों के उत्तर पुस्तिकाओं के नीचे रखे चुटके से नकल करते हुए पकड़ा. वहीं जानकारी इस बात की भी मिल रही है कि इन तीनों महिलाओं में से एक ट्रेनी द्वारा बकायदा किताब रखकर लिखा जा रहा था.

वहीं एक पुरुष ट्रेनी को भी नकल करते पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि एक्जामिनरों द्वारा नकल का प्रकरण इनके खिलाफ बनाया गया है. इस मामले में एकेडमी के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन ही नहीं उठाया. वहीं डीआईजी आरएस नायक ने बताया कि जो लोग पकड़े गए हैं उन्हें फिर से मौका दिया जाएगा. इन लोगों के खिलाफ किसी भी तरह की कोई विभागीय जांच का कार्रवाई नहीं की जाएगी.

उधर पुलिस विभाग में मौजूद सूत्रों के मुताबिक हर साल इसी तरह के कई प्रकरण आते हैं जहां परीक्षा के दौरान कई लोग किताब लेकर बैठते हैं तो कई चुटका लेकर परीक्षा देते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले  2016 बैच के कई ट्रेनी डीएसपी ने लिखित में एकेडमी के एक एडिशनल एसपी के ऊपर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए थे. जिसके बाद एकेडमी सुर्खियों में आई थी. हालांकि जो लोग नकल करते पकड़े गए हैं ये वही लोग हैं या फिर दूसरे इसका पता नहीं चल पाया है.