रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में इस दफे कई पार्टियां मैदान में है. आम आदमी पार्टी प्रदेश की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. चुनाव प्रचार में पहुंचे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा और कांग्रेस को जमकर आड़े हाथ लिया. सिसोदिया ने छत्तीसगढ़ के मौजूदा हालातों की तुलना 2013 के दिल्ली के हालातों से की. उन्होंने कहा कि दो दिन से मैं छत्तीसगढ़ में हूं. जो मुझे फील हो रहा है, जनता से बातचीत हुई है तो यह समझ आ रहा है कि छत्तीसगढ़ की जनता बदलाव चाह रही है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों से जनता नाराज है. उन्होंने कहा कि जनता के पास तीसरा विकल्प है और आम आदमी पार्टी को जनता तीसरे विकल्प के रूप के देख रही है. हमारे कार्यकर्ता लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी को देखकर कई नए चहेरे निकलकर आये हैं. हमारे पास पैसा नहीं है हमारे पास दिल्ली का काम और नए चेहरे हैं. 2013 में जिस तरीके का माहौल दिल्ली का था वैसा ही माहौल छत्तीसगढ़ में मुझे देखने को मिल रहा है.

मनीष सिसोदिया ने कहा मोदी जी आये लेकिन छत्तीसगढ़ में हुए घोटाले का जिक्र तक नहीं किया. मोदी जी छत्तीसगढ़ की जनता को डराने आये थे. 15 साल तक सरकार रहने के बाद जनता को भरोसा देने के लिए उनके पास कुछ नहीं है बल्कि बस्तर जाकर जनता को डरा रहे हैं. बीजेपी को डर की राजनीति में भरोसा है. जनता हमें वोट दे हम शिक्षित करने का काम करेंगे. मोदी की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है. मोदी डर की राजनीति कर रहे हैं. कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया. लोग घोषणा पत्र पढ़ेंगे तो कांग्रेस से पूछेंगे कि अापने कौन से राज्य के बिजली बिल हाफ किया और आदिवासी की हितो की रक्षा की.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारे पास दिल्ली में हुए काम है. कांग्रेस एक राज्य बता दे जहां अदिवासियों के लिए काम किया हो. किसानों के लिए काम हो. जब कांग्रेस को मौका मिला तब उन्होंने कुछ काम नहीं किया. दिल्ली में हमारा मजाक उड़ाया जाता था कि ये एक सीट भी नहीं जीत पाएंगे लेकिन हमने सरकार बनाया और छत्तीसगढ़ में भी सरकार बनेगी. हमारे पास पैसा नहीं है. जनता की बदौलत, सोशल मीडिया की बदौलत हम चुनाव लड़ रहे है. मनीष सिसोदिया ने कहा हमने छत्तीसगढ़ में 6 महीने पहले ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी थी नए चेहरों को मौका दिया है.