रवि गोयल, जांजगीर-चांपा। रायपुर के पूर्व कलेक्टर ओपी अब भाजपा के चौधरी हो गए हैं. ओपी चौधरी ने आज दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सामने पार्टी की औपचारिक सदस्यता ले ली है. ओपी चौधरी के भाजपा की सदस्यता और उनके चुनाव लड़ने को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा कि संवेदनशील पदों डिफेंस, ज्यूडिसरी और प्रशासनिक पदों में काम करने वाले लोगों को काम करने के तुरंत बाद चुनाव लड़ने पर रोक लगना चाहिए. जिसके लिए देश में कानून बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इन पदों में रहने के बाद एक लंबा गैप होना चाहिए कम से कम दो साल का गैप हो.

उसके बाद ही चुनाव लड़ने की अनुमति मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज आप इस्तीफा दिए हैं और चुनाव लड़ रहे हैं. वो इस बात को दर्शाता है कि आप पहले से ही उस दल की विचारधारा से प्रभावित रहे और इतने दिन तक जो काम कर रहे थे जहां आपको निष्पक्ष रुप से काम करते रहना चाहिए था. वहां आप एक विचारधारा को लेकर चल रहे थे. बहुत संभावना है कि वहां आपके निर्णय निष्पक्ष नहीं थे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि संवैधानिक व्यवस्था में कोई भी चुनाव इस्तीफा देकर लड़ सकता है. ओपी चौधरी का मामला व्यक्तिगत हैं.

आपको बता दें कि ओपी चौधरी रायपुर कलेक्टर थे और उन्होंने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा देकर भाजपा प्रवेश कर लिया है. माना जा रहा है कि वे आगामी चुनाव में खरसिया से भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं.

देखिए वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=4DQ3nyhQExk[/embedyt]