कवर्धा। कांग्रेस का संकल्प शिविर सोमवार को कबीरधाम जिले के पिपरिया में आयोजित हुई. इस शिविर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बूथ प्रभारियों को संबोधित किया. शिविर में कांग्रेस नेताओं के भाषण में निशाने पर अगर कोई रहे,तो वे मुख्यमंत्री रमन सिंह रहे.  भूपेश बघेल से लेकर तमाम कांग्रेस के बड़े नेताओं ने रमन सरकार पर जमकर प्रहार किया.

छग का नवाज शरीफ कौन ? 
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने  भाजपा सरकार पर जोरदार वार किये. उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और उनके मंत्रियो पर भ्रष्टाचार में डूबे रहने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि डॉ.रमन सिंह भाजपा कार्यकर्ताओ को एक साल के लिए कमीशनखोरी बंद करने कह रहे हैं. उन्हें फिर से सरकार बनाने की चिंता है. इसकी नहीं कि कमीशनखोरी करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओ की गिरफ़्तारी करे. सीएम तो खुद घपले-घोटाले में लिप्त है. 36 हजार करोड़ के नान घोटाला, काली कमाई का पैसा देश में ही नहीं विदेशों में जमा हो रहा है. बघेल ने कहा की प्रदेश में गरीब-किसान-मजदूर-बेरोजगार-अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के लोगों का उत्थान आज तक नहीं हुआ. भाजपा सरकार झूठे वादे कर सत्ता में आती है. भूपेश ने कहा कि मैं पूछता हूंसीएम बताए कि छत्तीसगढ़ में नवाज शरीफ कौन है ? बघेल ने सीएम के साथ अजीत जोगी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि डॉ.रमन का एक और साथी है जो व्हील चेयर पर आता है. हमारे वोट न काट पाए इसके लिए सचेत रहना है.
अकबर की जमकर तारीफ
शिविर में पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने पूर्व मंत्री मो. अकबर जमकर तारीफ की.  बघेल ने अकबर को रमन सरकार के घोटालो को उजागर करने वाला नेता बताया. बघेल ने कहा कि कई बड़े घोटाले और भ्रष्टाचार के कागजात अकबर भाई के पास है. वे जब विधानसभा में रहते थे तो मुख्यमंत्री और उनके मंत्री अपने घपले-घोटालो को लेकर भयभीत रहते थे.करुणा शुक्ला ने कहा कि अकबर भाई ने प्रदेश में भ्रष्टाचार के कई मामले उजागर किए हैं. प्रदेश कांग्रेस महासचिव राजेश तिवारी ने कहा कि मोहम्मद अकबर सभी मामलो की समझ रखते है. सभी वक्ताओं ने अकबर जैसे नेताओ को भारी बहुमत से विधानसभा में भेजने का आव्हान किया.

झूठे प्रचार में लगे हैं सीएम- अकबर
मो. अकबर ने रमन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर हैं. हर विभाग करप्शन में डुबा हुआ है.  लेकिन सरकारी खजाने से सीएम अपने झूठे प्रचार में लगे हैं. बेर का सीजन नहीं लेकिन फिर भी वे आदिवासी महिला से बेर खा रहे हैं. यह सब एक झूठा स्वांग रचाने जैसा है. प्रचार एजेंसियों को करोड़ों देकर अपनी ब्रांडिंग करा रहे हैं. कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे सीएम के झूठे बहकावे में न आएं.