कोरबा। कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला अस्पताल के सिविल सर्जन समेत 21 डॉक्टरों को नोटिस थमा दिया है. कलेक्टर की कार्रवाई के बाद जिले भर के शासकीय अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टरों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है.

दरअसल किरण कौशल आकस्मिक निरीक्षण के लिए सुबह 9ः00-9ः30 बजे के आस-पास आज जिला अस्पताल पहुंची. जिला अस्पताल पहुंचने पर उन्होंने सिविल सर्जन समेत सभी डॉक्टरों को नदारद पाया. जबकि अस्पताल में सुबह 8 बजे से डॉक्टरों के राउंड का समय था. लिहाजा उन्होंने मरीजों के प्रति लापरवाही देखते हुए सीएस अरुण तिवारी समेत सभी अनुपस्थित सभी डॉक्टरों को नोटिस थमाकर उनसे जवाब मांगा है.

अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर ने भीषण गर्मी देखते हुए ओपीडी का समय 11 की बजाय सुबह 9 बजे करने के लिए कहा है. इससे पहले ओपीडी 11 बजे से 2 बजे तक ही खुलती थी. कलेक्टर किरण कौशल ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि 11 बजे बीमारों को आने में दिक्कत होती है. उन्होंने बताया कि मरीजों की तकलीफों को देखते हुए डॉक्टरों को ओपीडी में समय पर बैठने का निर्देश दिया गया है.

उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों को देखने के लिए डाक्टरों को दिन में दो बार राउंड के निर्देश दिये. उन्होंने बताया कि अस्पताल में रिजिस्ट्रेशन ठीक से करने और चेकअप के लिए निर्देश दिये गए. साथ ही जननी सुरक्षा योजना के तहत आने वाली महिलाओं को खाना ठीक से मिले, उन्हें जननी सुरक्षा का पैसा तुरंत देने के निर्देश दिये हैं.

आपको बता दें किरण कौशल प्रदेश के उन गिने चुने IAS अधिकारियों में शामिल हैं जो आम जनता की समस्याओं को लेकर काफी संवेदनशील माने जाती हैं. इससे पहले भी किरण कौशल जहां-जहां रही हैं उन्होंने उस जिले की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कार्रवाई करते रहती हैं.