रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने चुनाव से पहले एक बड़ा खुलासा कर सबको चौंका दिया है. ये खुलासा प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने प्रेसवार्ता किया है. बघेल ने कहा कि प्रदेश में 2 लाख से फर्जी मतदाता है. कांग्रेस ने फर्जी मतदाताओं की जानकारी जुटाने एक वेब एजेंसी द पॉलीटिक्स डॉट इन की मदद ली है.   द पॉलिटिक्स डॉट इन के सीईओ विकास जैन ने फर्जी मतदाताओं की सूची जारी करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 1 करोड़ 80 लाख मतदाता है. हर साल एक से डेढ़ लाख की संख्या में मतदाता बढ़ते हैं, लेकिन 2013 के विधानसभा और 2014 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में 7 से 8 लाख मतदाता बढ़ गए.  मतलब हर महीने एक लाख से ज्यादा मतदाताओं की संख्या बढ़ी है.

लिहाजा मतदाता सूची की जब जांच-पड़ताल की गई तो हकीकत सामने आई. वर्तमान में 1 करोड़ 81 लाख मतदाता है. इनमें से 91 लाख 46 हजार पुरुष है, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 90 लाख 32 हजार है.  चौकाने वाली बात ये है कि इन 1 करोड 81 लाख वोटर में से  2 लाख 12 हजार 424 मतदाता डुप्लीकेट है. आपको यह जानकर और भी ज्यादा हैरानी होगी कि 2013 में कांग्रेस को बीजेपी से 97 हजार वोट ही कम मिले थे. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि 2013 का चुनाव ने भाजपा ने फर्जी मतदाताओं के बूते जीता था.

कुछ चिन्हाकित कलेक्टर बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं- भूपेश बघेल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल का आरोप है कि बीजेपी बड़ा षडयंत्र कर रही है. स्टेट इलेक्शन कमीशन को कलेक्टरों को लिखना पड़ता है कि हमारा फोन उठा लिया करो. क्या स्थिति है प्रदेश में?
कुछ चिन्हाकित कलेक्टर बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. चुनाव आयोग से हमने जांच की मांग की है. अंतिम प्रकाशन के पहले सूची दुरुस्त किया जाना चाहिए. हम संवैधानिक संस्थाओं पर भरोसा करते है. चुनाव आयोग पर हमेशा भरोसा है.