रायपुर- हाल ही में छत्तीसगढ़ दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उस सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने करारा तंज कसा है, जिसमें यह पूछा गया था कि कांग्रेस और नक्सलियों के बीच रिश्ता क्या है? बघेल ने दो टूक जवाब देते हुए कहा है कि अमित शाह खुद तड़ीपार हैं, अपराधियों से उनका गहरा रिश्ता रहा है, उनका इस तरह से सवाल उठाना हास्यास्पद लगता है. उन्होंने कहा कि नक्सलियो ंसे कांग्रेस का क्या संबंध रहा है. यह दुनिया जानती है.
भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सलियों ने हमारे नेताओं को मारा है. हमारे नेता शहीद हुए हैं. चाहे विद्याचरण शुक्ल, नंदकुमार पटेल हो या फिर महेंद्र कर्मा, उदय मुदलियार जैसे कई नेता, नक्सलियों ने पूछ-पूछ कर गिन-गिन कर मारा. झीरम घाटी मामले में अब जब हम एसआईटी गठित कर एनआईए से केस वापस मांग रहे हैं, चिट्ठी लिख रहे हैं, अधिकारी भेज रहे हैं, तो भी वापस किया जा रहा है. हमने दूसरी बार फिर से केंद्र को चिट्ठी लिखी है, लेकिन उसका जवाब नहीं आया है. ऐसे में मैं यह सवाल पूछ रहा हूं कि बीजेपी के नक्सलियों से क्या संबंध हैं? आखिर वह कौन सी मजबूरी है कि हमारे ही केस को हमे वापस नहीं दिया जा रहा है.
विधानसभा चुनाव में हिट विकेट हो जाने के डाक्टर रमन सिंह के बयान पर भी भूपेश बघेल ने चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि चुनावी रिजल्ट आने के पहले रमन सिंह ने कहा था कि आखिरी गेंद में छक्का मारेंगे, तब मैंने जवाब दिया था कि आपकी उम्र क्रिकेट खेलने की नहीं है, आप हिट विकेट हो जाएंगे. अब उन्होंने इस बात को स्वीकार कर लिया है. इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं.