भिलाई नगर। भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने आज दुर्ग लोकसभा सीट पर भाजपा की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में एक बार फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि दुर्ग लोकसभा सीट पर भाजपा की जीत का प्रमाण स्वयं कांग्रेस ने शनिवार दे दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सहित चार मंत्रियों सहित 8 विधायकों के जिले में रहने के बावजूद कांग्रेस को दुर्ग में अपनी पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रत्याशी के लिए वोट मांगने आना पड़ा। यह इस बात का स्पष्ट प्रमाण है कि भाजपा यहां बहुत आगे निकल चुकी है और हार से तिलमिलाई कांग्रेस को आगे कुछ भी नजर नहीं आ रहा।

पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए पाण्डेय ने कहा कि दुर्ग में कांग्रेस को अपनी हार स्पष्ट दिखाई दे रही है इसलिए वे बुजुर्ग वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को भी पिछले 7 दिनों से हाथ पकड़कर गली-गली घूमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जो कह रहे थे कि ये चुनाव 60 दिन बनाम 60 महीने का है वो स्वयं पराजय को स्वीकार कर चुके हैं इसलिए उन्हें यहां प्रचार के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को बुलाना पड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष जो हर जगह जाकर नारे लगाते हैं उसका जीता जागता उदाहरण भिलाई नगर निगम में देखने को मिल रहा है जो पिछले 100 दिनों में भिलाई नगर निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बनता जा रहा है। उन्होंने इशारों इशारों में महापौर पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग राहुल गांधी की सभा में माला के दाएं- बाएं खड़े थे वो राइट्स बंधु बन गए हैं। एक राइट्स बंधु वे थे जिन्होंने हवाई जहाज बनाया था और एक ये हैं जो भ्रष्टाचार के हवाई जहाज उड़ा रहे हैं। पिछले 100 दिनों में भिलाई निगम के क्षेत्र में एक भी नया काम नहीं हुआ। केवल भाजपा सरकार द्वारा स्वीकृत किये गये कार्यों को ही ये अपना बताकर भूमिपूजन किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि टाउनशिप में बैकलेन में पेवर ब्लाक लगाने के लिए राशि स्वीकृत की गई वह नहीं हुआ, मिनी स्टेडियम सहित तारामण्डल का भूमिपूजन होने के बावजूद वह काम रूक गया।

पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस ने जो वादा किया था वह सिर्फ एक झूठ है। उन्होंने कहा कि बीएसपी से जुड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस लगातार झूठ बोल रही है। पहले निकाय चुनाव, फिर विधानसभा चुनाव और अब लोकसभा में यही झूठ बोलकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। यहां तक कि कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष तक से वेज रिवीजन की घोषणा करा दी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को भी ये नहीं पता कि वेज रिवीजन के लिए पहले से ही एनजेसीएस कमेटी बनी हुई है जो इसकी सिफारिश करती है जिस पर फैसला लिया जाता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस द्वारा भूमि के पट्टा को लेकर भी भ्रामक बातें फैलाईं जा रही हैं। जबकि विधानसभा चुनाव के पूर्व ही आचार संहिता लगने के पहले भाजपा सरकार ने पट्टा नवीनीकरण संबंधी जरूरी निर्देश जारी कर दिये थे। इस संबंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी ने पट्टा नवीनीकरण व अन्य जरूरी बिंदुओं की तैयारी कर ली थी जिसे केवल लागू किया जाना बाकी था।

कांग्रेस सरकार में बढ़ें अपराध, देशद्रोहियों का दिया जाता है साथ

पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री के गृह संसदीय क्षेत्र में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ा है। हत्या से लेकर चोरी, चैन स्नैचिंग सहित महिलाओं को जिंदा जलाने तक के अपराध यहां पिछले 100 दिनों में हुए। प्रदेश की जनता का 100 दिनों में ही इस सरकार से मोहभंग हो गया। उन्होंने कहा कि देश के इस चुनाव में केवल दो मुद्दे ही महत्वपूर्ण हैं जो दोनों ही पार्टियों ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किये हैं। एक तरफ कांग्रेस का घोषणा पत्र है जिसमें यह कहा गया है कि देशद्रोह की धारा 124 को खत्म किया जाएगा और साथ ही एस्पा को समाप्त किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ भाजपा का घोषणा पत्र है जो धारा 35ए और 370 को समाप्त कर आतंकवाद को कमजोर और आतंकवाद के खिलाफ लड़ने वाले को मजबूत करेंगे। एक घोषणा पत्र देशद्रोह को खत्म करने वाला घोषणा पत्र है और दूसरी तरफ देशद्रोहियों के साथ खड़े होने वाला घोषणा पत्र है।

पीएम के 60 महीनों की नीति का परिणाम दिखा 60 घंटे में

पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 60 महीनों की नीतियों का परिणाम हमें 60 घंटे में देखने को मिल गया था। जब पाकिस्तान को 60 घंटे के भीतर हमारे विंग कमांडर को सही सलामत वापस भेजना पड़ा था। प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की वजह से पाकिस्तान को हमारे सामने घुटने टेकने के लिए मजबूर होना पड़ा था। उन्होंने कहा कि पिछले 60 महीनों का ही नतीजा है कि आज भारत विश्व की चौथी महाशक्ति बन पाया है।

राहुल गांधी खड़ें हैं झूठे लोगों के साथ

पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते हैं कि वे झूठ नहीं बोलते और झूठ बोलने वाले मोदी जी के साथ जाओ। मैं राहुल गांधी को यह कहना चाहता हूं कि लगातार पिछले कई चुनावों से कांग्रेस भिलाई में लोगों को लीज के मुद्दे पर झूठ बोलती आ रही है। इसके विपरीत भाजपा और नरेंद्र मोदी द्वारा केवल सच्चाई कही जा रही है भले इसके परिणाम कुछ भी हों। इससे साफ है कि राहुल गांधी स्वयं झूठ बोलने वालों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर लोगों को छला है। चाहे रोजगार की बात हो, किसानों की ऋणमाफी की बात हो या चाहे शराबबंदी हो। यह सब केवल झूठ है। जब कांग्रेसी ही शराब बेच रहे हैं तो शराबबंदी कैसे हो सकती है। इतने सारे झूठ के बाद अब एक और बड़ा झूठ बोलकर फिर से लोगों को बरगलाने का प्रयास किया जा रहा है कि उन्हें 72 हजार रूपए दिये जाएंगे। पाण्डेय ने कहा कि इनके फार्मूले के हिसाब से इतना पैसा आएगा कहां से ? उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश में इस झूठ का नतीजा देखने को मिला था कि 22 दिनों तक ट्रेजरी का सर्वर बंद कर दिया गया था। अगर 72 हजार वाले झूठ के नतीजे की बात करें तो मुझे लगता है कि साल में केवल 22 दिन ही देश की ट्रेजरी खुल पाएगी।

नहीं होगा बीएसपी का निजीकरण

पाण्डेय ने एक सवाल के जवाब में कहा कि किसी भी हाल में बीएसपी का निजीकरण नहीं किया जाएगा। यह केवल सीटू द्वारा बीएसपी कर्मियों को बरगलाने के लिए कहा जा रहा झूठ है। यह यूनियन लगातार लोगों को झूठ बोलकर गुमराह कर रही है। यह कांग्रेस की सहयोगी बनकर काम कर रही है जो केवल झूठ ही कह रही है।

भिलाई निगम हो लगातार हो रहा भ्रष्टाचार

पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से लगातार भ्रष्टाचार हो रहा है। यह स्वयं लोगों द्वारा कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक तो सरकार बनने के बाद से निगम क्षेत्र में कोई नया काम स्वीकृत नहीं हुआ है। जो पहले स्वीकृत हुए वो अब तक या तो शुरू नहीं हो पाए और जो शुरू हुए उन्हें रोक दिया। इनका सबका एक मात्र कारण है भ्रष्टाचार। इस भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा उदाहरण है सफाई ठेका। जिस सफाई व्यवस्था से भिलाई स्वच्छता रैंकिंग में अव्वल आया आखिर उस व्यवस्था को क्यों बदलना पड़ा? यहां तक इस व्यवस्था को बदलने के साथ ही 4 करोड़ रूपए अधिक क्यों खर्च करने पड़ रहे हैं? किवार द्वारा एक बार पहले ही भिलाई को इतना बड़ा चूना लगाया जा चुका है उसके बावजूद ये व्यवस्था बनाने की जरूरत क्यों पड़ रही है? इन सब सवालों का एक ही जवाब है वह है भ्रष्टाचार।