रायपुर. राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस के प्रभारी व प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने कांग्रेस को जनता के हितों के लिए कार्य करने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में किए गए वादों को कांग्रेस ने सरकार बनने के बाद पूरा किया है. अब लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में किए गए किए गए वादों को केंद्र में सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा. अकबर आज यहां छोरियां में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी भोलाराम साहू के पक्ष में आयोजित सभा को संबोधित संबोधित कर रहे थे.

मंत्री अकबर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में देश के 5 करोड़ गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार देने का वादा किया है. इसी तरह युवाओं को रोजगार देने के लिए देश में रिक्त 22 लाख पदों को भरने का भी ऐलान किया है. कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनने के बाद किसानों की कर्ज माफी, 25 सौं रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी, बिजली बिल हाफ, प्रति परिवारों को 35 किलो चावल राशन देने का वादा पूरा किया है. अब कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल बातों को केंद्र में सरकार बनने पर पूरा करेगी.

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को वादा निभाने वाला नेता बताते हुए बताया कि गांधी ने बस्तर के लोहंडीगुड़ा में आदिवासियों की 5000 एकड़ जमीन को लौटाने का प्रमाण पत्र अपने हाथों से वितरित किया है. प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार ने टाटा स्टील प्लांट के लिए आदिवासियों की जमीन अधिग्रहित कर ली थी. यहां पर टाटा का प्लान नहीं लगा. कांग्रेस पार्टी ने देश के वार्षिक बजट में अलग से किसानों का बजट पेश करने का भी वादा किया है. एक तरफ कांग्रेस पार्टी है जो अपना वादा निभाती है. वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी है जो अपने किसी भी घोषणाओं पर अमल नहीं करती है. भाजपा 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले मोदी सरकार ने दाल भात सैंटरो सहित अन्य संस्थाओं का चावल भी बंद करा दिया है. अब भाजपा सरकार केंद्र से भी जाने की बारी आ गई है केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो कांग्रेस पार्टी इस बारे में भी फैसला लेगी.

मोहम्मद अकबर ने सभा में उपस्थित लोगों से कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू को भारी मतों से जिताने का आह्वान किया उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के विधानसभाओं में कांग्रेस की लीड 181000 से भी अधिक की थी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है. जिसने अपनी घोषणाओं पर अमल कर दिया है इसलिए 181000 किल्ले को भी बढ़ाने की जिम्मेदारी यहां के मतदाता बंधुओं को लेनी चाहिए. अकबर ने छोरिया विधानसभा में विधायक सनी साहू को मिली 27000 की लीड का उल्लेख करते हुए इसके लिए यहां के मतदाताओं का आभार माना उन्होंने भोलाराम साहू को इससे भी अधिक लीड दिलाने की अपील की कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी भोलाराम साहू ने कहा कि उन्हें छुरिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक के रूप में काम करने का अवसर यहां की जनता ने दो बार दिया है. अब लोकसभा चुनाव मैं वह मतदाताओं के पास समर्थन मांगने आए हैं. यहां के मतदाता खुद को भोलाराम साहू संजय तथा चुनाव की कमान संभाले छुरिया की विधायक श्रीमती सनी साहू ने भोलाराम साहू को कांग्रेसका लोकसभा प्रत्याशी बनाने के लिए पार्टी के नेताओं का आभार माना.

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जुमला सरकार है राजनांदगांव जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान ने कांग्रे स्कोर त्याग और बलिदान की पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से है जो झूठ बोलने वाली पार्टी है सभा को पूर्व विधायक इमरान मेमन पूर्व विधायक प्रकाश यादव छोरिया नगरपंचायत अध्यक्ष राजकुमारी सिन्हा ने भी संबोधित किया. इमरान मेमन ने भोलाराम साहू को किसान परिवार का बेटा बताते हुए लोगों से उनके लिए समर्थन मांगा मेमन ने यह भी बताया कि राजनांदगांव लोकसभा के लिए कांग्रेस के प्रभारी मोहम्मद अकबर कई दशक पहले से राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र मेरे सक्रिय रहे हैं. वे यहां के चप्पे-चप्पे से परिचित हैं राजनांदगांव जिले के प्रभारी मंत्री के रूप में वह सभी लोगों को सभी मामले में सहयोग कर रहे हैं आप लोग भोलाराम साहू को सांसद बनाकर दिल्ली भेजें उनके सांसद बनने से राजनांदगाव जिले के साथ ही समस्त लोकसभा क्षेत्र में विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं रहेगी. मेमन ने कैबिनेट मंत्री अकबर के उनकी सरलता के लिए काफी प्रशंसा की सभा में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी छुरिया के अध्यक्ष चुम्मन साहू जिला पंचायत राजनांदगांव की अध्यक्ष चित्रलेखा वर्मा राजनांदगाव के पूर्व महापौर नरेश डाकलिया कुतुबुद्दीन सोलंकी क्रांति बंजारे विवेक वासनिक अलौली राम यादव सहित कई प्रमुख कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित थे.