रायपुर। पहले चरण के मतदान के साथ ही दूसरे चरण के मतदान के लिए भी चुनाव प्रचार अपने पूरे शबाब पर है. देश भर में सभी दलों के नेता तूफानी दौरा कर प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने की कवायद कर रहे हैं. केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज चुनाव प्रचार में छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिला पहुंचे जहां उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने इस दौरान नक्सल ब्लास्ट में शहीद दिवंगत भाजपा विधायक भीमा मंडावी सहित 5 जवानों को श्रद्धांजलि दी. शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि बस्तर में हुए हमले में विधायक भीमा मंडावी और जवानों की शहादत से क्या गुजरा बता नहीं सकता. मैं उन लोगों को नहीं छोडूंगा. लोकतांत्रिक से परिवर्तन लाया जाता है, बंदूक से परिवर्तन नहीं होता. उन्होंने कहा कि नक्सलियों की कमर टूट चुकी है. मैंने मौजूदा सीएम को कहा है कि केंद्र सरकार साथ खड़ी है. हर पल हर समय हम तैयार हैं.

सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने इस दौरान कांग्रेस के ऊपर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है घोषणा पत्र में राजद्रोह का कानून भंग करेगी, राष्ट्रद्रोह को क्या माफ करना चाहिए. हमारी सरकार आएगी तो कानून खत्म नहीं होगा. वहीं राफेल मामले पर उन्होंने कहा कि फ्रांस की सरकार से राफेल खरीदा गया जिसे लेकर कांग्रेस हल्ला कर रही है. यही काम कांग्रेस कर लेती तो हमें पाकिस्तान नहीं जाना पड़ता. देश की धरती से ही हम उनका विनाश कर देते. पीएम मोदी पर राफेल विमान सौदे में घोटाले के आरोप पर राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले को कड़ी सजा मिले. आखिर पीएम मोदी किसे कमा कर देंगे, किसके लिए घोटाला करेंगे. मोदी जी देश के लिए जीते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पनडुब्बी घोटाला, 2जी घोटाला जैसे कई घोटाला कांग्रेस ने किया. कांग्रेस के नेता जेल की हवा तक खा रहे हैं, ये आरोप लगाते हैं. देश में आतंकी हमले का हमने सावधानी से जवाब दिया. अटल जी कहते थे- दोस्त बदल जाना चाहिए, पड़ोसी न बदलने देंगे. हमने हमला किया तो पाकिस्तान पर आंच नहीं आने दिया
हमने आतंकी ठिकानों को ही फोकस किया. कांग्रेस इसका सबूत मांगती है. मारे नहीं जाते तो पाकिस्तान परेशान क्यों नहीं होता. राजनाथ ने कहा इंदिरा जी ने जब पाकिस्तान को धूल चटाया तो अटल जी ने संसद में प्रशंसा की उस समय जवाब देने के लिए इंदिरा जी की प्रशंसा हो सकती है तो मोदी जी की क्यों नहीं. हम देश की जनता में भय लाकर सरकार नहीं बनाएंगे. हम देश की जनता का विश्वास जीतकर सरकार बनाएंगे.

राजनाथ सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि पाकिस्तान से ज्यादा भारत में मुस्लमान सुरक्षित हैं. हर देश के ऊपर चलता है सेटेलाइट, अभी तक दुनिया में 3 देश थे रूस, अमेरिका और चीन. जो अपना सेटेलाइट दूसरे देश मे भेजकर वहां की सिग्नल ढप कर देते थे. लेकिन अब भारत के वैज्ञानिकों ने भी वो कर दिखाया. भारत ने भी एंटी सेटेलाइट मिसाइल तैयार किया है. मोदी जी ने वैज्ञानिकों को आगे बढ़ाया. भारत अब किसी देश की तुलना में पीछे नहीं है. मौजूदा सरकार पर राजनाथ सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि कर्ज, बिजली बिल, बेरोजगारी भत्ता, रोजगार पर जनता से सवाल  पूछा और शराब की बिक्री पर सरकार पर तंज कसा. उन्होंने कहा मौजूदा मुख्यमंत्री को हमने साथ देने का वादा किया है. अभी सरकार का ये रवैय्या है. आगे-आगे देखो होता है क्या?  राज्य सरकार 6 हजार नहीं देगी तो केंद्र में सरकार आने के बाद हम देंगे 6 हजार. 2 हेक्टेयर से नीचे और पूरे देश का डाटा तैयार कर हम उनके खातों में रूपये डालेंगे. भाजपा ने जो कहा सो किया. एक बार फिर भाजपा वादा निभाएगी.

इससे पहले उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के साथ मेरा दिली लगाव है. 2003 में मैं प्रदेश के चुनाव का प्रभारी था, लग रहा था प्रदेश में आतंक का साया है. पिछले 15 साल रमन सरकार ने विकास किया. मौजूदा सरकार का कार्य कुछ समय बाद पता चलेगा. जनता को लगा 15 साल बाद नई सरकार चाहिए. नई सरकार बनी लेकिन क्या हो रहा बताने की जरूरत नहीं
चुनाव का समय है चुनाव हो जाने दो. चुन्नीलाल और चंदूलाल दोनों है साथ-साथ. बाकी पार्टी की तरह भाजपा में लट्ठमलत्ता नहीं होता. भारत देश तेज़ी से आगे बढ़ रहा. दुनिया में तेजी से भारत की अर्थव्यवस्था भी बढ़ रही है. दुनिया में ये धारणा थी कि भारत पिछड़ा हुआ देश है. लेकिन अब ये धारणा 2014 के बाद बदल चुकी है. यह मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद संभव हुआ है. दुनियां के टॉप 10 देश मे 2014 के पहले 9वां स्थान था अब 2014 के बाद है भारत 6वें स्थान पर है, कुछ समय बाद भारत 5वें स्थान पर होगा. आने वाले समय में भारत रूस, अमेरिका को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर होगा. कांग्रेस की सरकार थी तब 2008 से 2014 तक 25 लाख मकान बनवाये. 50 माह में मोदी की सरकार ने एक करोड़ 20 लाख मकान बनवाकर गरीबों को दिए. स्वच्छता में भारत 40 से 60 फीसदी तक बढ़ा.