अंबिकापुर- चुनावी नजरिए से सरगुजा संभाग के संगठन के कामकाज की समीक्षा करने पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के तेवर ने संगठन के नेता हक्का-बक्का रह गए. कौशिक ने संगठन के तमाम बड़े नेताओं को नसीहत देते हुए दो टूक कह दिया कि बूथ के इन कार्यकर्ताओं को आप नहीं जानते, लेकिन ये वो कार्यकर्ता हैं, जो आपको अच्छे से जानते हैं. चूंकि यह कार्यकर्ता आपको जानता है, इसलिए आप मूर्ति बनकर बैठ गए हैं. आप जीतकर आते हैं, तो इन्हीं बूथ कार्यकर्ताओं के काम की बदौलत और जब इन कार्यकर्ताओं को काम पड़ता है, तो इन्हें ही नियम बताते हैं. आप यह भूल जाते हैं कि बूथ पर अंतिम निर्णायक लड़ाई यही कार्यकर्ता लड़ता है. अपना सब कुछ झोंककर बीजेपी को जीत दिलाता है.

कौशिक ने संगठन को चुनावी गणित का पाठ पढाते हुए कहा कि हम चुनाव हवा-परिस्थितियों के दम पर जीतते हैं, प्रतिकूल होने की स्थिति में हार जाते हैं, क्योंकि बूथ पर नियंत्रण नहीं होता. धरमलाल कौशिक ने बीजेपी के उन 24 बिंदुओं पर चल रहे काम की समीक्षा की, जिन्हें बूथ स्तर तक क्रियान्वित करने की जिम्मेदारी नेताओं को दी गई है. कौशिक ने बैठक के दौरान तमाम जिम्मेदार पदाधिकारियों से पूछा कि संगठन की दी गई जिम्मेदारियों के क्रियान्वयन की स्थिति जाननी चाही, लेकिन जिस तरह से जवाब सामने आए, उससे वह नाखुश दिखे.

12-13 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे अमित शाह, दौरे की तैयारियों का कौशिक ने लिया जायजा

चुनावी प्रचार में बीजेपी अब ज्यादा जोर दे रही है. चुनावी नजरिए से संगठन को नीचले स्तर तक चार्ज करने के लिहाज से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दौरा भी बढ़ा है. शाह 12-13 अक्टूबर को दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे. इस दौरान बिलासपुर, सरगुजा, रायपुर और बस्तर संभाग में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने सरगुजा संभाग की बैठक के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के मद्देनजर की जा रही तैयारियों की भी बारीकी से समीक्षा की.