रायपुर। यूपीए सरकार में केन्द्रीय कानून मंत्री रहे वीरप्पा मोइली ने काले धन को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है. पूर्व कानून मंत्री ने दावा किया है कि यूपीए की सरकार के समय कांग्रेस ने 35 हजार करोड़ का काला धन विदेश से देश में लाया. लेकिन मोदी सरकार ने साढ़े चार साल में काला धन लाने के लिए कोई ठोस काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का ध्यान नेशन मैनेजमेंट में नहीं बल्कि हेडलाइन मैनेजमेंट में है.

मोइली ने कहा कि यूपीए सरकार के समय देश में 35 हजार किलोमीटर गैस पाइप लाइन बिछाई गई लेकिन इसका 10 प्रतिशत भी मोदी नहीं बना पाए. हमारे समय में पीएसयू आगे बढ़ रहे थे, ओएनजीसी डूब रही है, 12 लाख से ज्यादा NPA है. 25प्रतिशत पावर प्लांट बंद होगा. मोइली ने कहा यूपीए के समय कच्चे तेल का स्टॉक बनाने के लिए काम हो रहा था, मोदी ने स्टॉक क्यों नही किया.

जोगी और बीजेपी को मिलकर विपक्ष बनाना पड़ेगा

तीसरा मोर्चे को लेकर मोइली ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद तीसरा मोर्चा हासिये में चले जाएगा, प्रदेश में कांग्रेस की सुपर लहर है. अजीत जोगी पर तंज कसते हुए मोइली ने कहा कि जोगी को दिन में सपने देखने पर रोक नहीं है. वीरप्पा मोइली ने दावा किया है कि कांग्रेस की प्रदेश में बड़ी जीत होगी और ज्यादा सीट से कांग्रेस के विधायक चुन कर आएंगे. कहा कि जीत का अंतर इतना बड़ा होगा कि जोगी और बीजेपी को मिलकर विपक्ष बनाना पड़ेगा.

आदित्यनाथ नेता नहीं, हादसे से बने मुख्यमंत्री हादसे से चले जाएंगे

वहीं उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की किसी भी टिप्पणी पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. उन्होंने योगी को नेता मानने तक से इंकार कर दिया. मोइली ने कहा कि आदित्यनाथ नेता नहीं हैं, वे हादसे से मुख्यमंत्री बने और हादसे से चले जायेंगे. उनकी बात को कांग्रेस सीरियसली नहीं लेती. आपको बता दें कि आदित्यनाथ इन दिनों छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं और वे लगातार कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं. यहा तक कि वे अयोध्या में राम मंदिर नहीं बन पाने का भी ठीकरा कांग्रेस पर ही लगातार फोड़े जा रहे हैं.