रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी किसानों ने बिगुल फूंक दिया है। शुक्रवार को राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर में चक्का-जाम किया जा रहा है। चक्का जाम को देखते हुए सभी स्थानों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

राजधानी रायपुर के छेरीखेड़ी में किसानों ने आंदोलन शुरु कर दिया है और जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। किसान बीच सड़क में ही बैठकर चक्काजाम कर दिए हैं। चक्काजाम की वजह से सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की कतार लग गई। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी चक्का जाम में शामिल हुए।

पुलिस को निर्देश

प्रदेश में मंदसौर जैसे हालात न हो इस वजह से सरकार ने पुलिस को नियंत्रित व संयमित रहने की सख्त सलाह दी है। पुलिस को किसी भी सूरत में बल प्रयोग नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं।

रायपुर एसपी संजीव शुक्ला खुद मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल रहे हैं। एसपी, एडिशनल एसपी के अलावा आंदोलन स्थल में राजधानी के सभी सीएसपी, दर्जनों टीआई के अलावा एसडीएम व जिला प्रशासन की टीम भी मौजूद है। चारों तरफ बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है।

किसानों को बीच में रोका

छेरीखेड़ी में चल रहे चक्काजाम में हिस्सा लेने आरंग, धरसींवा सहित राजधानी से कई जगह से किसान पहुंच रहे थे। किन उन्हें बीच रास्ते में ही पुलिस ने रोक दिया और आगे नहीं जाने दिया।

31 किसान संगठन शामिल

प्रदेश भर के 31 किसान संगठनों ने मिलकर किसान महासंघ का गठन किया है। जिसके बैनर तले शुक्रवार को किसान नेशनल हाईवे और स्टेल हाईवे का चक्का जाम करेंगे। किसान 2100 रुपये बोनस सहित विभिन्न मांगों को लेकर 3 घंटे तक सड़क पर प्रदर्शन करेंगे। किसान संगठनों ने आम जनता से दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।