अमृतसर. किसान मोर्चे के दौरान शहीद हुए किसानों के परिवारों को पंजाब सरकार की ओर से नौकरियाँ दी गईं. इस दौरान कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने करीब आठ युवा लड़के-लड़कियों को कृषि विभाग में नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे. इसके साथ ही, कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने इन युवाओं को स्वयं मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी.


इस मौके पर कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि किसान मोर्चे के दौरान शहीद हुए किसानों के परिवारों के सदस्यों को पंजाब सरकार की ओर से नौकरियाँ दी गई हैं. उन्होंने बताया कि इन युवाओं को कृषि विभाग में नौकरी के साथ-साथ नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए गए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार हमेशा जनता के साथ खड़ी है.

इस अवसर पर नौकरी पाने वाले युवाओं ने पंजाब सरकार का धन्यवाद किया, जिन्होंने उन्हें नौकरियाँ प्रदान कीं. उल्लेखनीय है कि पंजाब-हरियाणा सीमा पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी देने वाले कानून की मांग को लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसान शुभकरण सिंह की बहन गुरप्रीत कौर को पुलिस विभाग में नौकरी दी गई थी. उन्हें नियुक्ति पत्र मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सौंपा था.


पंजाब के किसान फरवरी से न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के लिए संघर्ष कर रहे थे. 21 फरवरी को खनौरी सीमा पर किसान शुभकरण की मौत हो गई थी. शुभकरण सिंह की मौत के बाद किसानों द्वारा परिवार की मदद की मांग की गई थी, जिसके बाद पंजाब सरकार ने किसान के परिवार को 1 करोड़ रुपये का चेक और उनकी बहन को सरकारी नौकरी प्रदान की थी.