रायपुर। राजधानी रायपुर में पिछले वर्ष आयोजित हुए कृषि मेले के आयोजन की जांच कराई जाएगी. कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने गुरुवार को सदन में इसकी घोषणा की. दरअसल कृषि मेले में गड़बड़ी का मामला कांग्रेस विधायक दलेश्वर साहू ने सदन में उठाया. उन्होंने सरकार से सवाल किया कि आखिर इस आयोजन से रोटरी कॉस्मोपॉलिटन को क्यों जोड़ा गया?

जिसके जवाब में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि निर्णय तो हुआ था. पिछली सरकार ने किस आधार पर इस आयोजन में रोटरी कॉस्मोपॉलिटन को जोड़ा था. यह जांच का विषय है. मंत्री चौबे के जवाब के बाद विधायक दलेश्वर साहू ने फिर सवाल किया और पूछा- क्या इस मामले की जांच कराई जाएगी. इस पर रविंद्र चौबे ने कहा कि इसकी जांच कराई जाएगी. संचालक कृषि को इस प्रकरण की जांच के लिए मैं निर्देशित करूँगा.

कृषि मेले में युवराज भैंसे का लाने का मामला भी उठा. कांग्रेस विधायक दलेश्वर साहू ने पूछा- हरियाणा से युवराज नाम का सांड लाया गया था? कितना खर्च हुआ था? कांग्रेस विधायक के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने चुटकी लेते हुए कहा- क्या छत्तीसगढ़ में सांड नहीं मिले थे? वहीं जवाब में मंत्री रविन्द्र चौबे ने बताया कि युवराज नाम के भैंसे को कृषि मेले में लाने के लिए 5 लाख रुपये खर्च किये गए थे.