रायपुर. वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने आज मोदी सरकार के वर्तमान कार्यकाल का आखिरी बजट पेश किया है. केन्द्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि बजट सभी तबके का ख्याल रखा गया है.  फिर चाहे वह स्वच्छ भारत योजना, उज्जवला योजना, मनरेगा, आयुष्यमान भारत योजना हो या फिर आम आदमी को राहत देने टैक्स में 5 लाख तक छूट मिलने को.

रमन सिंह ने कहा कि 2 हेक्टयेर वाले किसानों को प्रतिवर्ष 6 हजार रुपये देने की घोषणा से देश के करीब 12 करोड़ किसानों को यह लाभ मिलेगा. राष्ट्रीय कामधेनु योजना के तहत प्रति किसान को 500 रुपए दिया जाएगा. प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को 3 हजार रुपए का प्रतिमाह लाभ मिलेगा. इसमें अनुसूचित जनजाति को छूट दी गई है. उन्होंने कहा कि महंगाई की दर कम की गई है जिससे 10 प्रतिशत से घटाकर 4.5 प्रातिशत किया गया. इस बजट में सभी वर्गों को साथ लेकर चलने से रमन सिंह ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का धन्यवाद किया है.

कांग्रेस की प्रतिक्रिया पर बोले सीएम

रमन सिंह ने कांग्रेस के प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने घोषणा की थी अब वो अपनी वादों को पूरा करें, हमारी केंद्र सरकार ने तो आमजनों के लिए बजट दिया है. किसानों को राशि देने कि कॉन्ग समर्थन मूल्य ने पहले किया था. इनको वित्तीय प्रबंधन करना है. ये उनको सोचना था. वादे इन्होंने किए हैं. कांग्रेस अपने वादों से मुकर गई है. क्या वे अपनी सभी नीतियों को केंद्र पर सरकार ही लाएंगे. आपने घोषणा किया है तो आपको पहले वित्तीय प्रबंधन देखना था. वो चुनाव ही क्यों लड़े फिर.

उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर वादे किए थे, लेकिन अब फिर से सब बिचौलियों के हाथों में जा रहा है. छह महीने रुकिये फिर ये गांवों में घुस नहीं पाएंगे. जिन महिलाओं ने इन्हें शराबबंदी के नाम पर वोट दिए हैं वे ही इन्हें डंडे से मारेंगी.