सुशील खरे, रतलाम। जिला मुख्यालय के समीपस्थ डेलनपुर के करीब रविवार को जिला प्रशासन ने संयुक्त टीम बनाकर केमिकल से दूध बनाने की आशंका में छापमार कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान शहर एसडीएम अनिल भाना, खाद्य विभाग के कर्मचारी, सीएसपी अभिनव बारंगे और औद्योगिक क्षेत्र टीआई राजेंद्र वर्मा सहित पुलिस बल मौजूद रहा। टीम की मौके पर कार्रवाई के दौरान कलेक्टर राजेश बाथम भी पहुंचे और उन्होंने कारखाने का निरीक्षण कर कार्रवाई में शामिल खाद्य विभाग को मौके से लिए सैंपलों को जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए।

मौके से डिटर्जेंट के खाली पैकेट मिले

अवकाश के दिन कलेक्टर के निर्देश पर संयुक्त टीम गठित कर सैलाना रोड स्थित बालाजी टाउनशिप के पीछे कारखाने पर छापामार कार्रवाई के लिए भेजी गई। जिला प्रशासन को सूचना मिली थी कि उक्त कारखाने में बड़ी मात्रा में केमिकल से दूध बनाया जा रहा है। टीम को मौके से डिटर्जेंट के खाली पैकेट भी मिले हैं। उक्त दूध गुजरात के अमूल दूध में भेजा जा रहा था।दिनभर कारखाने पर चली छानबीन के दौरान खाद्य विभाग ने मौके से सैंपल एकत्र कर जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। कलेक्टर ने कारखाने में दूध पैकिंग की प्रक्रिया को समझने के साथ मशीनें किस कार्य में उपयोग होती है उसकी जानकारी संचालक राहुल पाटीदार से ली।

जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई

कारखाने में दूध में मिलाने वाला एक पाउडर भी मिला है। लेकिन यह पाउडर कौन सा है यह दूध के लिए सैंपलिंग की जांच रिपोर्ट पर स्पष्ट होगा। संभावना है कि एक से दो दिन के भीतर सैंपलिंग किए गए दूध की जांच रिपोर्ट प्राप्त होगी। इसके बाद मामले में कुछ कहा जा सकता है और कार्रवाई की जाएगी। इधर श्री गणेश दूध भंडार (कारखाना) के संचालक राहुल पाटीदार ने बताया कि जो डिटर्जेंट के खाली पैकेट मिले हैं वह मशीनों की क्लीनिंग (सफाई) के लिए थे। जिस पाउडर को मिलाने की बात की जा रही है वो कंपनी एसएस टायएप है मैंने कोई गलत काम नहीं किया न मिलावट की है।

गुरु पूर्णिमा महोत्सवः किन्नर गुरु का शिष्या और नागरिकों ने किया सम्मान, जुलूस निकालकर केले से तौला

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m