रायपुर- छत्तीसगढ़ में कोरोना के अब तक 7 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. आशंका है कि आने वाले दिनों में इसमें बढ़ोतरी हो सकती है. इस बीच कोरोना की रोकथाम के उपायों पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने केरल के स्वास्थ्य मंत्री से बातचीत की है.

दरअसल इस बातचीत की सबसे बड़ी वजह यह रही कि देश में केरल ही ऐसा राज्य था, जहां कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया था. आकंड़े बताते हैं कि केरल में अब तक 202 पॉजिटिव केसेज अब तक सामने आ चुके हैं, जिनमें से 185 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि केवल एक पॉजिटिव मरीज की मृत्यु हुई है.

महाराष्ट्र के बाद केरल देश में कोरोना पॉजिटिव मरीज के मामले में फिलहाल दूसरे नम्बर पर है. लेकिन कोरोना के केसेज को बखूबी डील करने में केरल बेहतर काम कर रहा है. कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई के लिए सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपये का स्पेशल पैकेज का एलान भी किया है.

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने केरल सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों पर सिलसिलेवार ढंग से बातचीत की. उन तमाम पहलूओं पर रायशुमारी की, जिनका इस्तेमाल छत्तीसगढ़ में संभावित आंकड़ों को बढ़ने से रोके जाने में किया जा सकता है.

टी एस सिंहदेव ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से भी चर्चा कर पोस्टल कार्गो के जरिये स्वास्थ्य सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने का अनुरोध किया है.