स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 का टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है मुकाबले भी काफी हाईवोल्टेज होते जा रहे हैं। कोई कितना भी टारगेट सेट कर ले, लेकिन  मैच खत्म होने से पहले कोई प्रेडिक्ट नहीं कर सकता है, कि जीत किसकी होगी, कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के बीच खेले गए इन दो मैच को देखकर तो कोई भी नहीं कह सकता।

आरसीबी ने केकेआर को हराया

शुक्रवार को आरसीबी और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला कोलकाता में खेला गया, जहां केकेआर की टीम को आखिर में एक रोमांचक और हाई स्कोरिंग मैच में हार का सामना करना पड़ा।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 213 रन बनाए, जिसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए।

आरसीबी की ओर से विराट कोहली ने आईपीएल सीजन-12 का अपना पहला शतक जड़ा, कोहली ने 58 गेंद में 100 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में कोहली ने 9 चौका और 4 सिक्सर उड़ाए।

तो वहीं मोइन अली ने आखिरी में 28 गेंद में 66 रन की तूफानी पारी खेल दी, अपनी इस पारी में मोइन अली ने 5 चौका और 6 सिक्सर लगाए।

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम भी कहां हार मानने वाली थी क्योंकि उनके पास टी-20 स्टार आंन्द्रे रसेल जो हैं, केकेआर ने भी  अपने 20 ओवर की बल्लेबाजी में खूब धमाचौकड़ी मचाई और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाए और आखिर में इस टीम  को महज 10 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। केकेआर की ओर से टॉप ऑर्डर का तो कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, लेकिन मिडिल  ऑर्डर में नीतीश राणा और आंन्द्रे रसेल ने गजब की बल्लेबाजी की।

नीतीश राणा जहां 46 गेंद में 85 रन बनाकर नाबाद रहे, राणा ने अपनी इस पारी में 9 चौका और 5 सिक्सर लगाए, तो वहीं आंन्द्रे रसेल ने महज 25 गेंद में ही 65 रन की पारी खेल दी, अपनी इस पारी में रसेल ने चौका तो 2 ही लगाया लेकिन सिक्सर 9 उड़ाए, हलांकि रसेल थोड़ी अनलकी भी रहे और रन आउट के शिकार हो गए।

और इस तरह से आरसीबी की टीम ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपना दूसरा मुकाबला भी जीत लिया, इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने आरसीबी के खिलाफ भी आंन्द्रे रसेल की तूफानी पारी की बदौलत 200 रन के पार के टारगेट को भी चेज कर दिया था, और इस मैच में भी काफी करीब आकर मैच हारे।