रायपुर. क्रिकेट के मैदान में आप जिन खिलाड़ियों को चौके-छक्के और विकेट लेते देखते है. क्या आप उनसे जुड़ी शिक्षा के बारे में जानते हैं. कुछ ने तो ग्रेजुएशन किया है, तो कुछ ने स्कूली शिक्षा तक ही पढ़ाई की है. लेकिन जरूरी नहीं होतो कि इंसान पढ़ा लिखा हो तो ही वह किसी क्षेत्र में बड़ा नाम कर सकता है. दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हुए जो कम पढ़ लिखकर भी अपने नाम का लोहा मनवा चुके हैं. तो आइये आपको क्रिकेट जगत से जुड़ी कुछ ऐसे नामों के बारे बताते है जिन्होंने अपने पत्नियों से कम पढ़ाई-लिखाई की है.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी की है, विराट ने 12वीं क्लास तक ही पढ़ाई की है, उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा कॉलेज में टॉपर स्टूडेंट रह चुकी हैं.

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह

इंडियन क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 12वीं क्लास तक पढ़ाई की है, जबकि उनकी पत्नी रितिका ने मुंबई से ग्रेजुएशन किया है.

महेंद्र सिंह धोनी – साक्षी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने कूल मिजाज के लिए जाने जाते हैं. धोनी ने रांची स्कूल से शिक्षा लेने के बाद कॉलेज ड्रॉपआउट कर दिया, जबकि उनकी पत्नी साक्षी ने होटल मैनेजमेंट किया है साथ ही वह ग्रेजुएट हैं.

सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी

इंडियन क्रिकेट टीम में सुरेश रैना की जगह बल्लेबाजी के साथ फील्डिंग को लेकर भी है. रैना ने बीकॉम तक की पढ़ाई की है, जबकि पत्नी प्रियंका चौधरी ने नीदरलैंड से बैंकिंग इंडस्ट्री में भी काम किया है.

भुवनेश्वर कुमार-नुपुर नागर

भारतीय टीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने केवल स्कूल तक पढ़ाई की है, जबकि पत्नी नुपुर एमबीए कर चुकी हैं.