हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में अवैध उत्खनन बड़े हादसे की वजह बन गया. यहां नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई. घटना गुरुवार दोपहर की है. घटना के बाद ग्रामीणों ने उज्जैन मुख्य मार्ग स्थित धरमपुरी बाईपास पर बच्चों के शव रखकर चक्काजाम कर दिया. परिजनों ने घटना का जिम्मेदार खनन माफिया को ठहरा रहे हैं. साथ ही 1 करोडड रुपए मुआवजे की परिजनों ने मांग की है.

इसे भी पढ़ें ः सेल्स डायरेक्टर हत्या मामलाः किन्नर ने संबंध नहीं बनाने पर चाकू से मारने का वीडियो आया सामने, देखें VIDEO

दरअसल, धनखेड़ी गांव के पास पहाड़ी पर अवैध उत्खनन के कारण बने गड्ढों में बारिश का पानी जमा हो गया था. यहां आकाश (14) , हरीश (10) और लोकेश (15) नहाने गए थे. तीनों गहरे पानी में चले गए. जहां उनकी डूबने से मौत हो गई. हालांकि पुलिस ने खदान मालिक दर्शन सिंह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

इसे भी पढ़ें ः MP के संग्राम में ‘अपनों’ ने बढ़ाई सियासी टेंशन, बागी किसका बिगाड़ेंगे खेल

सूचना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया. घटना की जानकारी लगने के बाद मंत्री तुलसी सिलावट ने मृतक के परिजनों को सहायता राशि की घोषणा की. वहीं सांवेर के थाना प्रभारी मोहन मालवीय और क्षिप्रा थाना प्रभारी मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को समझाइस दी. जिसके बाद स्थिति नियंत्रण में आई.

इसे भी पढ़ें ः हमारी भी सुनो सरकार: संकट बने आवारा सांड से छुटकारा पाने के लिए ग्रामीणों ने CM शिवराज से लगाई गुहार, कहा- प्लीज सांड को ले जाइए! देखें VIDEO