रायपुर. बस यात्रियों के लिए खुशखबर है. यातायात महासंघ ने हड़ताल वापस ले लिया है. याने कल भी बस चलेंगी. एक भी बसों के पहिये नहीं थमेगी. यातायात महासंघ के पदाधिकारियों ने आज परिवहन मंत्री राजेश मूणत से मुलाकात की है. मंत्री मूणत ने बस मालिकों के 4 सूत्रीय मांगों पर सहमति जताते हुए मांगें पूरी करने आश्वासन दिया है. बता दें कि यातायात महासंघ ने अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर 25 जून से हड़ताल करने का ऐलान कर दिया था.

आज यातायात महासंघ, सरगुजा बस मालिक संघ ने परिवहन मंत्री राजेश मूणत से मुलाकात की. बैठक में आज मंत्री मूणत ने 4 सूत्रीय मांगों पर सकारात्मक जवाब दिया है. उनकी सभी मांगों को पूरा करने आश्वासन भी दिया गया है. जिसके चलते यातायात महासंघ ने हड़ताल करने का फैसला वापस ले लिया है.

4 सूत्रीय मांगों में 40% किराया वृद्धि, मॉडल वैद्यता को 12 से 15 वर्ष करने के लिए, वर्ष 2013 से पूर्व पंजीकृत वाहनों का व्हिल्वेस के अनुसार टैक्स ना लिया जाए और प्रत्येक परमिट में 15 मिनट का समय अंतराल दिया जाए पर विचार कर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया गया है.

उक्त जानकारी सरगुजा बस मालिक संघ के अध्यक्ष राजेश गुप्ता एवं सचिव अंशु श्रीवास्तव ने दी है. बैठक में मुकेश गुप्ता, राजेश गुप्ता, राधा कृष्ण, राजन, दिनेश, आनंद, अभिनव सिंह, जावेद एवं समस्त बस मालिक उपस्थित थे.