स्पोर्ट्स डेस्क– जहां एक ओर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर एक भारतीय खिलाड़ी ने घरेलू टूर्नामेंट में ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जो अबतक कोई भी भारतीय नहीं कर सका है. दरअसल इन दिनों ईरानी कप चल रहा है, जहां  रेस्ट ऑफ इंडिया और रणजी चैंपियन विदर्भ टीम के बीच मैच खेला जा रहा है. मैच में चार दिन का खेल खत्म भी हो चुका है. और मैच में विदर्भ की टीम को अभी भी 243 रन की दरकार है जबकि 9 विकेट बाकी हैं और मैच में बस एक दिन और बचा है.

इसी मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेल रहे हैं हुनुमा विहारी, जिन्होंने इस मैच में ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो अबतक कोई भी भारतीय नहीं कर सका है.

दरअसल रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेलते हुए हनुमा विहारी ने मैच के दोनों ही पारियों में शतक जड़ा, पहली पारी में हनुमा विहारी ने 114 रन की पारी खेली, और दूसरी पारी में नाबाद 180 रन बनाए. इतना ही नहीं पिछले साल भी विदर्भ की टीम ही थी, और ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेलते हुए हनुमा विहारी ने शतक जड़ा था. इस तरह से ईरानी कप में लगातार तीन शतक जड़ने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं हनुमा विहारी.

गौरतलब है कि युवा हनुमा विहारी ने टीम इंडिया की  ओर से 4 टेस्ट मैच अबतक खेले हैं जिसमें 167 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक भी है, इसके अलावा गेंदबाजी में 5 विकेट लिए हैं. इतना ही नहीं मिडिल ऑर्डर में तो बल्लेबाजी करते ही हैं अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे में कुछ मैच में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत भी की है.