e-scooter Ampere Nexus: ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड के ई-मोबिलिटी खंड ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पीयर नेक्सस (Ampere Nexus) पेश किया. इसकी चेन्नई में शोरूम कीमत 1.09 लाख रुपये है.

Nexus इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

इस स्कूटर में फ्रंट डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इसके साथ ही इसमें 12 इंच का एलॉय व्हील भी लगाया गया है. साथ ही साथ आपको इसमें 7.0 इंच का टच स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलेगी. जो सभी स्कूटर में आने वाला एडवांस फीचर है. नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर में नेविगेशन भी दिया गया है.

Nexus इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशन

Nexus इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kwh की LFP बैटरी पैक दिया गया है. साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिड माउंटेन परमानेंट मोटर दी है, जो 3.3 kw और 4 kw की पावर जनरेट करती है. Nexus इलेक्ट्रिक स्कूटर में फोर राइड के ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें आपको ईको, सिटी, पावर और लिम्प होम राइडिंग के ऑप्शन दिए गए हैं. Nexus इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 93 kmph है, इस स्कूटर के सिटी मोड में 63 kmph की स्पीड मिलती है और ईको मोड में 42 kmph की टॉप स्पीड मिलती है.

11 ‘टचपॉइंट’ पर होगा उपलब्ध

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि इसके बाद यह ई-स्कूटर चेन्नई में एम्पीयर के 11 ‘टचपॉइंट’ पर उपलब्ध होगा. एम्पीयर नेक्सस को पूरी तरह से कंपनी के तमिलनाडु के रानीपेट स्थित प्लांट में डिजाइन और विकसित किया गया है. यह 30 फीसदी अतिरिक्त बैटरी जीवन और ‘मिड-माउंट’ शक्तिशाली ड्राइव प्रदान करता है. बयान के अनुसार, स्कूटर की शोरूम कीमत 1,09,000 रुपए है और यह 4 रंगों- Zanskar Aqua, Indian Red, Lunar White and Steel Grey में उपलब्ध है.