स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 में हर दिन एक से एक मुकाबले हो रहे हैं। किसी मैच में बल्लेबाज हीरो बन रहा है तो किसी मैच में गेंदबाज, इतना ही नहीं अगर किसी मैच में  खिलाड़ी हीरो बन रहे हैं तो किसी मैच में शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना रहा है।

शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के बीच मुकाबला खेला गया, जहां कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

जिस कुलदीप यादव को उनकी खतरनाक फिरकी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है, टीम इंडिया के और कोलकाता नाइटराइडर्स के सबसे सफल फिरकी गेंदबाजों में से एक।

एक तरह से कहा जाए तो टीम के ट्रंपकार्ड, लेकिन केकेआर और आरसीबी के बीच खेले गए मुकाबले में अब यही स्टार फिरकी गेंदबाज एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

दरअसल कुलदीप यादव आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, 4 ओवर में फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने 59 रन लुटाए और 1 विकेट हासिल किया, उनकी गेंदबाजी में 5 चौका और 5 सिक्सर भी लगे।

अपने इस गेंदबाजी के साथ ही कुलदीप यादव ने बतौर फिरकी गेंदबाज आईपीएल में इमरान ताहिर के उस शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली जो ताहिर के साथ साल 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलते हुए जुड़ा था।

बतौर फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव और इमरान ताहिर के नाम आईपीएल के एक मैच में सबसे ज्यादा 59 रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इसके बाद इस फेहरिस्त में कर्ण शर्मा और रविंन्द्र जडेजा का नाम है दोनों ही फिरकी गेंदबाजों ने एक मैच में 57-57 रन लुटाए हैं।