रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार द्वारा पीएसीएल चिटफंड कंपनी के निवेशकों के भुगतान की प्रक्रिया ठप होने को लेकर प्रदेश सरकार की कार्य प्रणाली पर तंज कसा है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने एक वक्तव्य में कहा कि चिटफंड निवेशकों का भुगतान कराने का शोर मचाने वाली प्रदेश सरकार के कामकाज का आलम यह है कि सेबी के भुगतान संबंधी आदेश आने के बाद भी भुगतान सिर्फ इसलिए नहीं हो पा रहा है क्योंकि पीएसीएल चिटफंड कंपनी के निवेशकों के लिए बनाई गई वेबसाइट का सॉफ्टवेयर पहले ही दिन से ठप पड़ा है। यह स्थिति न केवल रायपुर जिले में है अपितु पूरे प्रदेशभर में है।

उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सरकार की विफलता का परिचायक है। श्रीवास्तव ने कहा कि इस स्थिति के चलते आलम यह है कि निवेशकों का एक आवेदन तक अपलोड नहीं किया जा सका है। इससे एक ओर निवेशक हैरान-परेशान हो रहे हैं तो दूसरी तरफ जिला और जनपद पंचायतों में स्थापित केंद्र शो-पीस बनकर रह गए हैं। वेबसाइट के खुलते ही बंद हो जाने के कारण 75 हजार से अधिक निवेशक सशंकित हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार चिटफंड निवेशकों को भी भुलावे में उसी तरह रख रही है, जिस तरह का छलावा उसने किसानों- महिलाओं व युवाओं के साथ किया है। प्रदेश सरकार ग्रामीण निवेशकों की परेशानी का कोई समाधान नहीं कर रही है, फलस्वरूप निवेशकों को शहरों के च्वॉइस सेंटरों के चक्कर लगाने को विवश होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन कंपनियों द्वारा ठगे गये पैसे को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशन में केन्द्र की एजेंसियों द्वारा वापस करने की कार्रवाई की जा रही है। श्रीवास्तव ने कहा कि केन्द्र के कार्य का भी श्रेय लेने ढिढ़ोरा पीटने वाली कांग्रेस सरकार निवेशकों के हित के प्रति गंभीर नहीं है, यह दुखद है। उन्होंने शासन से जल्द जरूरी कदम उठाने की मांग की है।