रायपुर. लालू परसाद यादव के दिल्ली और गुरुग्राम समेत २२ ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. साथ ही पीटीआई के मुताबिक 1000 लैंड डील मामले के चलते यह छापेमारी की गयी है. लालू के साथ साथ  राजद नेता प्रेम चंद गुप्ता के ठिकानों पर भी छपे मागे गये हैं. इससे पहले मंगल वार सुबह पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और बेटे कीर्ति के आवास पर भी सीबीआई ने छापा मारा था.

सूत्रों के मुताबिक, आइएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश पर क्लियरेंस देने के मामले में यह छापेमारी की गयी थी.  सोमवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज की गयी थी. इसके तहत चिदंबरम और उनके बेटे के घर समेत चन्नई में 14 ठिकानों पर छपे मारे गये. चिदंबरम पर आरोप लगाया गया है कि उनकी कंपनी ने आईएनेक्स मीडिया को 2008 में विदेशी निवेशों में क्लियरेंस देने के आवाज में रिश्वात ली थी. बतादें कि उस समय आईएनेक्स मीडिया पर पिटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इन्द्राणी मुखर्जी का अधिपत्य था. जो कि इस समय बेटी शीना वोरा के मुदर के केस में जेल में हैं. और पी. चिदंबरम तात्कालीन वित्तमंत्री थे.

सीबीआई के मुताबिक़ कीर्ति चिदंबरम कि कंपनी ने आईएनेक्स मीडिया को 4 करोड़ पाने के लिए फॉरेन एक्सचेंज बोर्ड से क्लियरेंस दिलाने में मदद करने के लिए 10 लाख रुपये लिए थे. जबकि हकीकत में आईएनेक्स को इसके जरिये 305 करोड़ मिले थे.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए चिदंबरम ने कहा कि सरकार मेरी आवाज़ दबाने कि कोशिश कर रही है. लेकिन मैं इसके बावजूद सरकार के खिलाफ लिखता और बोलता रहूंगा.