आशुतोष तिवारी,जगदलपुर. लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. नेताओं का प्रचार-प्रसार जोरों पर चल रहा है. बस्तर लोकसभा के किलेपाल में भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भाजपा के प्रत्याशी बैदूराम कश्यप के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे. जहां सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है. मोदी ही हैं जो देश को बचा सकते हैं. ये वही प्रधानमंत्री है जो पाकिस्तान के घर में घुस कर आतंकियों को मारते है. मोदी ने देश को स्वाभिमानी, सशक्त, मजबूत, आप की ताकत बढ़ाने के लिए काम किया है.

रमन सिंह ने कहा कि कल बालोद की सभा में लाखों लोग इतनी धूप में आए थे, तो ये सुनिश्चित है की नरेंद्र मोदी को ही प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने इतना कर्ज ले लिया है कि मेरे आँख में आंसू आ जाता है. जब मेरे बस्तर के भाई बोलते है कि हमें पेंसन नहीं मिल रहा, कर्मचारियों को पगार नहीं मिल रहा है. जब मुझे पता चलता है कि 2004 की नामक की योजना और चना की योजना अगर बंद हो रही है तो ये अपराध की श्रेणी में आता है. साइकल की योजना भी बंद हो रही है, कन्यादान की योजना में परिवर्तन आ रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में हमने जो योजना बनाई थी वो बंद हो रही है. बस्तर के बच्चे परेशान है. रमन सिंह ने कहा कि ये कोई पार्षद, जिला पंचायत, विधानसभा का चुनाव नहीं है, ये देश का चुनाव है. नरेंद्र मोदी ने ईमानदारी से काम किया है. इन पांच सालों में सभी ठग को, सभी भ्रष्ट को भगाया है. आने वाले समय में नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है.

5 कांग्रेसी कार्यकर्ता भाजपा में हुए शामिल

वहीं सभा के दौरान कांग्रेस के ग्रामीण जिला अध्यक्ष राजमन बेंजाम के भाई समेत उनके परिवार के 5 सदस्य भाजपा की रीति नीति से प्रभावित होकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के सामने भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा में शामिल होने वाले बुधराम वेंजाम ने बताया कि कांग्रेस ने कभी ध्यान नहीं दिया, हमारे गांव में सड़क नहीं बना, नाली नहीं बना, इससे परेसान होकर हम भाजपा में कदम रखे है. उनके साथ ही 5 कांग्रेसी सोनारू, मुन्ना राम, मोती राम, सोमद्दु निराज ने किलेपाल भी भाजपा में शामिल हो गए.