रायपुर।  रायपुर एवम दुर्ग जिले में आधा दर्जन से अधिक चैन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को राजधानी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटी हुई सोने की चैन और नगद रकम भी बरामद की है. बरामद किये गए सोने की चेन की कीमत साढ़े तीन लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने  रायपुर में तीन और दुर्ग में पांच वारदात को अंजाम दिया था.

आरोपी इतने शातिर हैं कि वे वारदात को अंजाम देने के लिए बाइक में घूम-घूम कर सुनसान क्षेत्रों में अकेली महिलाओं को तलाश करते थे और मौका देखते ही उन्हें शिकार बनाया करते थे. आरोपी स्वयं की पहचान छिपाकर बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से वारदात को अंजाम देने के बाद अलग-अलग बाइक से फरार हो जाते थे. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 100 ग्राम सोने की चैन जब्त किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी जैकी जायसवाल के खाते में 90 हजार रुपये मिले, पुलिस ने जब्ती बना लिया है. वहीं दोनों आरोपियों द्वारा घटना में प्रयुक्त की गई पल्सर व इग्निटर मोटरसाइकल को भी जब्त किया.

नशे की लत और महंगे शौक के लिए

पुलिस के अनुसार आरोपी महंगे शौक एवं नशे की लत को पूरा करने के लिए चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते थे. गिरफ्तार किये गए दोनों आरोपी मूलतः उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं. इनमें से एक आरोपी भिलाई के बैकुंठधाम और दूसरा रायपुर का निवासी है. आरोपियों के खिलाफ दुर्ग-भिलाई और रायपुर में चैन स्नैचिंग के अपराध दर्ज हैं.