रायपुर। विधानसभा चुनाव के लिए बूथ लेबल के कार्यकर्ताओं के रगों में जोश भरन के लिए अमित शाह इन दिनों छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर हैं. शाह शुक्रवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने अंबिकापुर, बिलासपुर के बाद जगदलपुर में कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करने के बाद राजधानी रायपुर में भी कार्यक्रम में शामिल हुए. अमित शाह अपने दो दिवसीय कार्यक्रम में जहां-जहां पहुंचे वहां-वहां उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला.

राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शाह ने कहा कि हम गर्व से कहते हैं कि हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है. कार्यकर्ता इस पार्टी के मालिक हैं. मैं भाग्यशाली हूँ कि 2019 में जब चुनाव समाप्त होंगे तो ऐसा कोई राज्य नहीं होगा कि देश के ऐसे किसी भी बूथ कार्यकर्ता से मिलने का मुझे मौका नहीं मिलेगा. पत्रकार मुझसे पूछते है देशभर में मुझसे पूछते हैं कि एक के बाद एक विजय की परंपरा की वजह क्या है? मैं हँसकर टाल जाता हूँ आज कह रहा हूँ कि मेरा कार्यकर्ता जब कमल का झंडा लेकर निकलता है तो उसे हराने को ताकत किसी मे नहीं है.

अमित शाह ने कहा कि 1950 से हम विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए काम करते हुए यहां तक पहुँचे है. आज पार्टी का यह विराट स्वरूप है. 10 सदस्यों से जनसंघ की शुरुआत हुई थी आज 11 करोड़ सदस्यों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. 1800 से ज्यादा विधायक, 330 से ज्यादा सांसद है. 19 राज्यों में सरकार में काम कर रहे हैं. देश मे मोदी के नेतृत्व के पूर्ण बहुमत की सरकार काम कर रही है. देश के 70 फीसदी क्षेत्र में बीजेपी का झंडा फहराने का काम मेरे बूथ कार्यकर्ताओं ने ही किया है.

उन्होंने कहा कि 50 सालों के इस संघर्ष में कई नेताओं ने जीवन का बलिदान दिया है. आज भी बंगाल में केरल में तमिलनाडु में अपनी कुर्बानी देकर काम कर रहा है. इसे सफलता का शिखर मत मानिए. अब शिखर बाकी है. अभी बंगाल, केरल, तमिलनाडु जीतना है. इन सारे राज्यों के कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ की ओर नजर लगाकर बैठे है. आंधी सुनामी बनकर बंगाल से केरल तक सबको समाप्त कर विजय प्राप्त कर ले. चौथी बार रमन सिंह को मुख्यमंत्री बनाना है. इस संकल्प के साथ कि यहीं से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने की यात्रा शुरू हो जाये. कार्यकर्ता यहां से संकल्प लेकर जाए कि दिमाग मे एक ही लक्ष्य हो 65 सीट जीतने का.

शाह ने जोगी शासन काल में एक प्रदर्शन के दौरान भाजपाईयों के ऊपर लाठी चार्ज की घटना को याद करते हुए कहा यही रायपुर है जहां अजीत जोगी ने हमारे नेताओं को मार मार कर हड्डियां तोड़ दी थी. कांग्रेस ने 55 साल शासन किया लेकिन छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य बनाकर छोड़ दिया. छत्तीसगढ़ ने शरीर की बीमारी दूर करने वाले डॉक्टर को राज्य की बीमारी दूर करने की जिम्मेदारी दे दी. आज एक भी घर नहीं है जहां कोई भूखा सोता है, एक भी गांव नहीं है जहां बिजली नहीं है. कांग्रेसियों के सहारे नक्सलवाद फलता फूलता था, बढ़ता था लेकिन रमन सरकार ने नक्सलवाद को समूल उखाड़कर बाहर करने का काम किया है.

9 हजार करोड़ से बढ़ाकर 94 हजार करोड़ का बजट करने का काम रमन सरकार ने किया है. प्रति व्यक्ति आय 13 हजार करोड़ से बढ़ाकर 92 हजार करोड़ करने का काम किया है. सिर्फ 4 हजार मेगावाट बिजली थी आज 22 हजार मेगावाट बिजली का काम रमन सरकार ने किया. मैने भी सरकार में कई सालों तक काम किया है लेकिन छत्तीसगढ़ जैसे राज्य में इतना विकास सिर्फ रमन सरकार ही कर सकती है.

अमित शाह ने एक बार फिर राहुल गांधी पर हमला बोला, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राहुल बाबा कहते है छत्तीसगढ़ में हम सरकार बनाएंगे. हमसे पूछते है कि बताओ आपने क्या किया? राहुल बाबा सवाल पूछ रहे है लेकिन मुझे जवाब देने की जरूरत नहीं है. आपकी चार पीढ़ियों ने शासन किया इसका जवाब छत्तीसगढ़ की जनता आप से मांग रही है.