पुरुषोत्तम पात्र,गरियाबन्द. महासमुंद लोकसभा के गरियाबंद जिले के 7 गांव के लोग चुनाव बहिष्कार पर अभी भी अडिग है. देवभोग विकास खण्ड के इन सभी गांव के ग्रामीणों की मांग है कि जब तक तेलनदी के सेनमूड़ा घाट पर पुलिया का निर्माण नहीं होगा वो मतदान नहीं करेंगे.

छत्तीसगढ़ के बाकी लोकसभा में देखे तो मतदाता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है, लेकिन गरियाबंद जिले के देवभोग विकास खण्ड के सेनमूड़ा, सगुनभाड़ी, खोकसरा, खम्हारगूडा, सेनमूड़ा, परेवापली, मोटरापारा में अब तक एक भी वोट नहीं डाले गए है. जबकि ठीरलीगुड़ा में केवल 4 वोट पड़े हैं. यहां तक के इन गांव में प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंट तक नहीं बैठाने दिया गया.

मतदान केंद्र पड़े खाली

हालांकि प्रशासन इन ग्रामीणों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनका लोगों पर कोई असर नहीं पड़ रहा हैं. पूरे गांव के लोग इकठ्ठा होकर मतदान बहिष्कार कर रहे है और पुल नहीं तो वोट नहीं के नारे लगा रहे हैं.

बता दें कि जिले के करीब 11 गांव के ग्रामीणों ने पहले चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया था, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने 3 गांव को मना लिया, पर 8 गांव के ग्रामीण मानने को तैयार नहीं है. अब देखना यह होगा कि ग्रामीण चुनाव बहिष्कार पर अड़े रहेंगे या फिर अधिकारियों की बात मानकर वोट करने पहुंचेंगे.