रायपुर- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की स्मृति को चिरस्थायी बनाने के लिए छत्तीसगढ़ की नदियों में भी उनकी अस्थि कलश का विसर्जन किया जाएगा. बीजेपी कार्यालय में आज शाम हुई उच्च स्तरीय बैठक में तय किया गया है कि प्रदेश भर की नदियों में अटल जी की अस्थि कलश का विसर्जन किया जाएगा. इसके अलावा सर्वदलीय शोक सभा का भी आयोजन किया जाएगा. 21 अगस्त को होने वाली कैबिनेट की बैठक में भी प्रदेश में राष्ट्रीय महत्व के स्थानों का नामकरण अटल बिहारी बाजपेयी जी के नाम पर किए जाने को लेकर बड़ा फैसला लिए जाने के भी संकेत दिए गए हैं. इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में शोक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा. 
 
बीजेपी कार्यालय में हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि 21 तारीख को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सभी राज्यों के बीजेपी संगठन प्रमुख को अटल बिहारी जी की अस्थि कलश सौपेंगे. छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक भी अस्थि कलश लेने दिल्ली जाएंगे. अस्थि कलश का छत्तीसगढ़ आने पर भव्य स्वागत किया जाएगा. इसे प्रदेश कार्यालय में रखा जाएगा. इसके बाद अलग-अलग जिलों में रवाना किया जाएगा. 
 
डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि अटल बिहारी जी की अस्थि कलश को टाउन हाल में रखा जाएगा. इसके बाद रायपुर, धमतरी और गरियाबंद जिले का संयुक्त आयोजन राजिम स्थित महानदी पर होगा, जहां बाजपेयी जी की अस्थि कलश को पूरे विधि विधान के साथ नदी में विसर्जित किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि 22-23 अगस्त को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सर्वदलीय शोक सभा आयोजित किया जाएगा.
 
अटल चौक का होगा रिनोवेशन
 
मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में अटल चौक का निर्माण किया गया है. पूर्व प्रधानमंत्री के निधन के बाद अब सभी दस हजार पंचायतों में अटल चौक का जीर्णोध्वार किया जाएगा. रमन ने कहा कि अटल जी की स्मृतियों को अविस्मरणीय बनाया जाएगा.