रायपुर। छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी और ऊंची बिल्डिंग बिल्डिंग का मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने मंगलवार को उद्घाटन किया. 58 मीटर ऊंची बिल्डिंग कामर्शियल टावर C में स्थित मार्कफेड के नए कार्यालय का भी सीएम ने लोकार्पण किया.

29 हजार 5 सौ 45 स्क्वायर फीट में बिल्डिंग का निर्माण किया गया है. इसमें 11 मंजिल होगी. 2014 से इस बिल्डिंग का निर्माण शुरु हुआ था. बिल्डिंग की लागत 200.53 करोड़ के आस-पास है. इस बिल्डिंग में कई सरकारी दफ्तर संचालित होंगे. बिल्डिंग के 6 वें फ्लोर में मार्कफेड का भी कार्यालय है. टावर A और टावर C में आईटी कंपनियों और अन्य कंपनियों को दिया गया है. बिल्डिंग में वेंकट हाल, एस्कलेटर, रेस्टोरेंट, कार पार्किंग, बैंक इत्यादि के लिए जगह है.

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बिल्डिंग के साथ ही मार्कफेड के कार्यालय का भी उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद सीएम ने मार्कफेड के चेयरमैन और कार्यालय जायजा लिया. इसके बाद सीएम ने बिल्डिंग की गैलरी से आस-पास की पूरी बिल्डिगों को भी देखा. इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के साथ ही मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और दयालदास बघेल भी मौजूद थे. बिल्डिंग के उद्घाटन के बाद जमकर आतिशबाजी भी की गई.

इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि मार्कफेड की पुरानी बिल्डिंग काफी जर्जर हो चुकी थी. तीन जगह स्थित कार्यालयों में बारिश के मौसम में पानी टपकता था.