रायपुर. भारत बंद के दूसरे ही दिन सुबह 5 बजे से छत्तीसगढ़ के कई बड़े आयरन स्पंज कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स की टीम ने आयकर चोरी के मामले में छापे मारे है.

अब तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक करीब 100 से ज्यादा आयकर अधिकारियों की टीम ने जीके टीएमटी, रियल इस्पात के राजेश अग्रवाल के सिविल लाइन,  अशोका रत्न स्थित कई ठिकानों पर कार्रवाई शुरु कर दी है.

ये है राजेश अग्रवाल

इसके अलावा आईटी का छापा  सुनील नचरानी के रायपुर, बिलासपुर समेत कई आफिस और फैक्ट्रियों में भी पड़े है. सूत्रों के मुताबिक राजेश अग्रवाल के सीए मनोज बंसल के अशोका रत्न और अवंति विहार में सृष्टि प्लाज़ा स्थित घर पर भी कार्रवाई चल रही है.

ये है जीके टीएमटी में के ग्रुप डायरेक्टर

जीके टीएमटी में को-फाउंडर राजेश अग्रवाल है जो राजधानी रायपुर में एक कॉलेज में ट्रस्टी है. इसके अलावा इस कंपनी में को-फाउंडर और डायरेक्टर उमेश अग्रवाल भी है जो एक्स चेयरमैन ऑफ छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मैन्यूफेक्चर एसोसिएशन के पदाधिकारी भी रह चुके है. इस कंपनी में को-फाउंडर और डायरेक्टर रमेश अग्रवाल भी है जो 1991 से स्टील इंडस्ट्रीज से जुड़े हुए है. वे रोटरी क्लब के अहम पदों पर भी रह चुके है. वहीं इस कंपनी के डायरेक्टर बसंत अग्रवाल और शिव अग्रवाल, गौरव अग्रवाल और सौरभ अग्रवाल भी अन्य पदों पर है.