पंडित दीनदयाल उपाध्याय कार्य़ विस्तार योजना के तहत बूथ को मजबूत करने के लिहाज से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिन छत्तीसगढ़ में बिताएंगे। हालांकि शाह का दौरा कब और कैसे होगा,ये फिलहाल तय नहीं हुआ है, लेकिन संगठन जल्द ही उनके दौरा कार्य़क्रम तैयार कर लेगा। भुवनेश्वर में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्य़कारिणी की बैठक में शामिल होकर लौटे मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने ये जानकारी दी। डा.रमन सिंह ने कार्यकारिणी का ब्यौरा देते हुए कहा कि लक्ष्य अंत्योदय,  प्रण अंत्योदय और पथ अंत्योदय का नारा संगठन ने दिया है।  2022 में  देश की आजादी की 75 वी वर्षगांठ पर देश को सबसे विकसित राष्ट्र की ओर ले जाने की कल्पना है। पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह इस कवायद में जुटे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के सभी राज्यों में आने कल बीजेपी का है। गुजरात, कर्नाटक, हिमाचल के चुनाव है। आने वाले दिनों में देश मे बीजेपी का परचम लहराने वाला है। ओडिशा के कार्यकर्ताओं का जो जोश खरोश देखा अभूतपूर्व था। ऐसा लग रहा था कि यदि ओडिशा में आज चुनाव हो तो बीजेपी जीत जाए। ग्रामीण स्तर के कार्यकर्ता हजार की संख्या में आये थे। मोदी मय वातावरण था।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि राष्ट्रीय कार्य़कारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव के जरिए यूपी के सीएम को बधाई औऱ किसानों के कर्जमाफी के लिए धन्यवाद दिया गया। इस दौरान प्रदेश में धान का बोनस दिए जाने के मुद्दे पर चर्चा की गई कि इसे लेकर भी अनुमति दे दी जाए। कौशिक ने कहा कि कार्यकारिणी की बैठक में तीन महीने की कार्ययोजना बनाई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का देशभर में प्रवास बना है। छत्तीसगढ़ में भी तीन दिन का प्रवास होगा। छत्तीसगढ़ के इतिहास में ये पहला अवसर होगा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष तीन दिन रुकेंगे। जिलों के प्रवास में जाएंगे। बूथ में बैठक लेंगे। कार्यकर्ताओं से लेकर प्रबुद्ध जनों के बीच बैठ कर कार्ययोजना बनेगी। धरमलाल कौशिक ने कहा कि शाह के दौरे से सार्थक नतीजे आएंगे। दौरे को लेकर कार्ययोजना बनाई हैं। कहा और किस जिले में जाएंगे ये बैठकर अभी तय करेंगे। अब तक देखा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष आते हैं तो बड़ी सभा होती है। लेकिन इस बार दौरा अलग होगा। सभा नही होगी। बूथ को मजबूत करने की दिशा में काम होगा। कार्यकर्ताओं को मजबूत करने और संगठन के गुणात्मक विकास पर काम होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि विस्तार योजना के तहत वे भी 15 दिनों का समय देंगे। मजबूत से मजबूत व्यक्ति को कमजोर से कमजोर बूथ में जाने के निर्देश दिए गए हैं। हम उस बूथ को मजबूत करेंगे। बूथ में कमल खिलेगा तो छत्तीसगढ़ में कमल खिलेगा।