रायपुर। भाजपा ने छत्तीसगढ़ की 11 में से बची 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान रविवार की शाम को किया. पार्टी ने राजधानी रायपुर से पूर्व महापौर सुनील सोनी को टिकट दी है. जबकि पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के निर्वाचन जिले राजनांदगांव से संतोष पाण्डेय को मैदान में उतारा है. इस सीट से रमन सिंह के पुत्र अभिषेक सिंह सांसद थे. पार्टी ने इस दफे सभी दस सांसद का टिकट काट दिया जिसमें उनके पुत्र अभिषेक भी शामिल हैं. आईये बताते हैं उन सभी 6 उम्मीदवारों के बारे में जिन्हें पार्टी ने टिकट दिया है.

संतोष पाण्डेय

राजनांदगांव- इस लोकसभा सीट से प्रदेश महामंत्री संतोष पाण्डेय को उम्मीदवार बनाया गया है. राष्ट्रीय स्वयं संघ से जुड़े संतोष पार्टी के विभिन्न पदों का दायित्व निभा चुके हैं. राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष भी रहे हैं. पंडरिया विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुके हैं. युवा मोर्चा के विभिन्न दायित्वों में रह चुके हैं.

सुनील सोनी

रायपुर- इस लोकसभा सीट से पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी को उम्मीदवार बनाया गया है. रायपुर नगर निगम के महापौर एवं रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रहे सुनील सोनी, छात्र राजनीति में सक्रिय रहते छात्र आन्दोलनों से जुड़े रहे. वे दुर्गाकालेज महाविद्यालय के अध्यक्ष भी रहे.

अरुण साव

बिलासपुर- इस लोकसभा सीट से अरूण साव को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. पेशे से अधिवक्ता अरूण साव अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री का दायित्व निभा चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रह चुके हैं.

चुन्नीलाल साहू

महासमुंद- इस लोकसभा सीट से से पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू को पार्टी ने उम्मीदवार बनायाहै. वे खल्लारी विधानसभा से एक बार विधायक निर्वाचित हुए हैं. किसान मोर्चा से जुड़कर किसानों के हित में कार्य करते रहे हैं.

विजय बघेल

दुर्ग- इस लोकसभा सीट से पूर्व विधायक विजय बघेल को उम्मीदवार बनाया है. पाटन से विधायक रहे विजय बघेल ने वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 2008 में पराजित किया था. पूर्व में भिलाई 3 चरौदा के नगर पंचायत अध्यक्ष रहे. वर्तमान में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हैं.

ज्योतिनंद दुबे

कोरबा- इस लोकसभा सीट से ज्योतिनंद दुबे को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है. पूर्व में विधायक के चुनाव लड़ चुके थे. पूर्व में खाद्य आयोग के अध्यक्ष थे. वे सांसद प्रतिनिधि भी रहे हैं. साथ ही एसीसीएल में जुड़कर कर्मचारियों के हित में कार्य करते रहे हैं.