रायपुर। छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की शुरुआत हो गई है. चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा 7 अगस्त को रायपुर आ रहे हैं. उनके दौरे के बाद महीने के अंत तक मुख्य निर्वाचन आयुक्त प्रदेश के दौर पर आएंगे.

नवंबर-दिसंबर में होने वाले छत्तीसगढ़ के चौथे विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है. प्रदेश में अधिकारियों का कई दौर का प्रशिक्षण कार्यक्रम भी समाप्त हो चुका है. अब चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने 7 अगस्त को भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा रायपुर पहुंच रहे हैं.  8 अगस्त को वे प्रदेश के तमाम आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. पहले दौर में सुबह 9ः30 बजे प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर, कमिश्नर, आईजी, एसपी, की वे बैठक लेंगे. दोपहर लंच के बाद वे डीजीपी, मुख्य सचिव सहित राज्य के समस्त वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेंगे. वहीं तीसरे दौर की बैठक वे भाजपा, कांग्रेस, बसपा, सहित राज्य के तमाम राजनैतिक दलों के साथ करेंगे

बैठक की रिपोर्ट उमेश सिन्हा मुख्य निर्वाचन आयुक्त को सौंपेंगे वहीं मुख्य निर्वाचन आयुक्त अगस्त के आखरी सप्ताह में राजधानी पहुंचेंगे. जहां वे चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक करने के बाद चुनाव की तिथि की घोषणा करेंगे.