रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज प्रदेशव्यापी विकास यात्रा के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हुए. डॉ. सिंह इस दौरान सात जिलों-बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कांकेर, बालोद, धमतरी और राजनांदगांव का दौरा करेंगे.

इस विकास यात्रा पर रावना होने के पहले रायपुर हेलीपैड पर जब पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से पूछा कि नक्सल क्षेत्र बचेली में आज आपकी की सभा है. जबकि इस बार वही से कुछ दूर पर नक्सली हमला हुआ था. जिस पर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि वहां की जनता को बताने जा रहे हैं, कि विकास थमेगा नहीं, रुकेगा नहीं, विकास कार्यों में लगे जवानों पर नक्सल हमले करना बेहद गलत है. रमन सिंह ने इस घटना को निंदनीय बताया है.

वही जब रमन सिंह से झीरम हमले के पांच साल बाद भी जांच पूरी न होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कमिटी बनी है, जांच हो रही है,सबको अपनी बात रखने का मौका मिल रहा है.

साथ ही कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही संकल्प यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस अपने मुद्दों को लेकर यात्रा निकालें, स्वागत है, जहां जहां भी कांग्रेस सुरक्षा की मांग करती है, सुरक्षा दी जाती है.

बतादें कि मुख्यमंत्री आज से विकास यात्रा के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हुए है. इस दौरान वे बस्तर संभाग के बीजापुर,सुकमा और दंतेवाड़ा जायेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रमन सिंह रायपुर से सुबह हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 11.30 बजे बीजापुर जिले के भोपालपट्टनम पहुंचेंगे और वहां आमसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद दोपहर 3.10 बजे बस्तर जिले के ग्राम जैबेल में और शाम 5 बजे दंतेवाड़ा जिले के बचेली में आमसभा को संबोधित करेंगे. डॉ. सिंह रात्रि विश्राम बचेली में करेंगे.